लॉक डाउन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस की अनोखी कार्रवाई, देखें वीडियो…

0
673
लॉक डाउन

अभी भी समय है, समझ जाओ, वरना होगी कानूनी कार्रवाई

बीकानेर। लॉक डाउन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ अब पुलिस ने अनोखी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। आज पुलिसकर्मियों ने बाजारों में बेवजह घूमने वालों को पोस्टर हाथ में थमा कर फोटो खिंची और सोशल साइट्स पर पोस्ट किया। पुलिस की मंशा यह है कि लोग बेवजह अपने घरों से बाहर नहीं निकले और लॉक डाउन का पालन करें।

‘ मैं देश का दुश्मन हूं, मैं घर नहीं बैठूंगा। मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं बिना काम के बाहर घूमूंगा’। कुछ ऐसे ही श्लोगन लिखे पोस्टर हाथों में लिए फोटो आज सोशल साइट्स पर छाए रहे। इन फोटो को देख लोगों में चर्चा शुरू हो गई और सड़कों पर भी इसका प्रभाव नजर आया। दरअसल, पुलिस की यह सराहनीय कोशिश आमजन के हितों के लिए की जा रही है। जो लोग बिना किसी कार्य के बाजारों का जायजा लेने के लिए घूम रहे हैं, उनको रोककर पुलिस इस तरह के श्लोगन लिखे पोस्टर के साथ उस शख्स की फोटो खींच रही है और उस फोटो को सोशल साइटस पर वायरल कर रही है। ताकि इस प्रकार से आमजन को कोरोना के संक्रमण के बचाव कर सके और लॉक डाउन का पालन करवा सके।

गौरतलब है कि केन्द्र और राज्य सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए काफी कोशिशें कर रही हैं, जिनमें सोशल डिस्टेंस (सामाजिक दूरी) भी प्रमुख है। इसी कोशिश के तहत लोगों से एक-दूसरे से नहीं मिलने को कहा जा रहा है। इसके बावजूद भी शहरवासी अनावश्यक रूप से अपने वाहनों पर शहर का जायजा लेने सुबह से ही सड़कों पर घूमते नजर आए हैं। हालांकि पुलिस व होमगार्ड के जवानों ने लोगों को रोककर समझाइश भी की है।

हैरानी की बात है कि लोगों में जागृति नहीं आ रही है। लोग इस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए और लॉक डाउन की पालना करवाने के लिए पुलिस ने इस प्रकार की अनोखी कार्रवाई करते हुए लोगों को घरों में रहने का संदेश इन पोस्टर से देने की कोशिश की।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here