कोरोना : सड़कों पर सन्नाटा, घरों से बाहर नहीं निकले लोग, देखें वीडियो….

0
361
कोरोना

लोगों ने मानी प्रधानमंत्री मोदी की बात, कोरोना को हराने के लिए दिखे सभी एकजुट

बीकानेर। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए आज जनता कफ्र्यू में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बात मानते हुए आज अपने घरों से बाहर नहीं निकले और इस महामारी को रोकने के लिए सभी एकजुट नजर आए।

प्रधानमंत्री मोदी की ओर से घोषित जनता कफ्र्यू के दौरान शहर के सभी प्रमुख बाजारों के साथ-साथ गली-मोहल्लों में स्थित दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं। इतना ही नहीं प्रमुख बाजारों के साथ-साथ गली मोहल्लों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। शहर की केईएम रोड, स्टेशन रोड, रानीबाजार, दाऊजी रोड, अम्बेडकर सर्किल, तेलीवाड़ा, सर्राफा बाजार, रोशनी घर रोड, गजनेर रोड, उरमूल सर्किल, जेएनवी कॉलोनी, रामपुरा बाजार, पवनपुरी बाजार, गंगाशहर मेन मार्केट, सट्टा बाजार, जोशीवाड़ा, भुजिया बाजार, सुपारी बाजार, बड़ा बाजार सहित सभी मार्केट, शॉपिंग मॉल, कॉम्पलेक्स पूरी तरह से बंद नजर आए। सड़कों पर ऑटो रिक्शा चलते भी दिखाई नहीं दिए।

बीकानेर में यह पहली बार देखने को मिला है कि गली-मोहल्लों में इतना सन्नाटा पसरा रहा और किसी प्रकार का वाहन भी सड़कों पर लगातार चलता नजर नहीं आया। इक्का-दुक्का वाहन जरूर प्रमुख सड़कों पर दिखाई दिया। कुल मिला कर जनता कफ्र्यू बीकानेर में पूरी तरह से सफल रहा कहा जा सकता है। जनता कफ्र्यू के दौरान पुलिस भी रही पूरी तरह से मुस्तैद रही।

शहरवासियों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि आज जिस प्रकार यह महामारी विश्वभर में अपना रोद्र रूप दिखा रही है, उसे रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से 14 घंटे का जनता कफ्र्यू का निर्णय काफी कारगर साबित होगा। जनता कफ्र्यू के बाद भी लोगों को सावधानियां बरतनी चाहिए। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए 31 मार्च तक जो लॉक डाउन घोषित किया है, सभी लोगों को उसकी पालना करनी चाहिए। ज्यादा जरूरी होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलना चाहिए। लॉक डाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं जैसे मेडिकल स्टोर, राशन व दूध की दुकानें, पेट्रोल पंप आदि सुचारु रहेंगे।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here