आज फिर इटली से यहां आए पर्यटक, होटल पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, देखें वीडियो….

0
308
इटली

विभाग की पांच टीमों ने विभिन्न पर्यटक स्थलों और होटल्स् मेें की जांच

बीकानेर। इटली से यहां आए पर्यटकों की जांच करने के लिए आज जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम लालगढ़ पैलेस होटल पहुंची और वहां कोरोना वायरस की स्क्रीनिंग की। आज काफी संख्या में पहुंचे पयर्टकों को देखते हुए विभाग ने पांच टीमें गठित कर विभिन्न पर्यटक स्थलों और होटल्स् में स्क्रीनिंग की।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा के नेतृत्व में लालगढ़ पैलेस होटल पहुंची और यहां इटली से आए पर्यटकों की जांच की। वहीं शहर के अन्य पर्यटक स्थलों तथा होटलों में विभाग की टीमें पर्यटकों की स्क्रीनिंग करके कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की कोशिश कर रही हैं।

विभाग पर्यटकों की स्क्रीनिंग के साथ-साथ प्रशिक्षण व कोरोना वायरस से बचाव के लिए जन जागरण का काम भी कर रहा है। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित इटली नागरिक के ठहरने का पता चलने के बाद होटल गजकेसरी को सीज कर नए गेस्ट लेने पर रोक लगा दी गई है। होटल के 17 कार्मिकों को आइसोलेटेड किया गया है। आज आए इटली पर्यटकों के दल को भी भीड़ वाले क्षेत्र में नहीं जाने की हिदायत दी है।

कलेक्टर कुमारपाल गौतम ने सभी अधिकारियों को संक्रमण को रोकने के निर्देश दिए है। जूनागढ़ किले सहित पर्यटक स्थलों पर विदेशी पर्यटकों की सघन स्क्रीनिंग के लिए टीमों को नियुक्त किया गया है। जिला प्रशासन ने सभी होटल्स् में बिना स्क्रीनिंग के रूम देने पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है केवल सावधानी रखनी आवश्यक है। वहीं उन्होंने मास्क की कमी को लेकर कहा कि मास्क की पर्याप्त व्यवस्था के लिए सीएमएचओ को निर्देश दिए गये हैं। गौरतलब है कि यहां इटली से कोरोना वायरस से संक्रमित रोगी केे यहां होटल में रुकने की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here