डिफेंस कॉलोनी : परेशान लोगों ने विधायक से लगाई गुहार

0
546
डिफेंस कॉलोनी
कॉलोनी में हो मूलभूत सुविधाएं

बीकानेर। डिफेंस कॉलोनी के बाशिन्दों ने आज पूर्व क्षेत्र विधायक सिद्धि कुमारी से कॉलोनी में विकास कार्य करवाने की गुहार लगाई। कॉलोनी के लोगों ने इस बारे में विधायक को ज्ञापन भी दिया।

कॉलोनी के संदीप सिंह राठौड़ ने बताया कि विधायक सिद्धि कुमारी को अवगत कराया गया है कि कॉलोनी को बसे करीब 20 वर्ष हो रहे हैं। इसके बावजूद भी यहां नाम मात्र की भी मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं।

पिछले काफी समय से जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन से मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की जा रही है, लेकिन आज तक किसी ने कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की।

 डिफेंस कॉलोनी में न तो सड़कें हैं और न ही सीवरेज व्यवस्था। सड़कें नहीं होने की वजह से यहां दिन और रात धूल के गुबार उड़ते रहते हैं। सीवरेज नहीं होने की वजह से भी घरों का गंदा पानी सड़कों पर पसरा रहता है। बरसात के दिनों में तो हालात और भी ज्यादा बदतर हो जाते हैं।

वहीं पीने के लिए पानी भी इस कॉलोनी में रहने वाले लोगों को फ्लोराइड युक्त मिलता है। कुंए से घरों में पानी की आपूर्ति की जा रही है। जबकि कुंए में कम पावर की मोटर लगी है। पानी बहुत कम मात्रा में दिया जा रहा है।

कहने को तो डिफेंस कॉलोनी में चार पार्क हैं, लेकिन ये सिर्फ नाम के ही पार्क हैं। इन पार्कों की न तो चारदीवारी है और न ही घास लगी है। वहीं इतने बड़े क्षेत्र में एक भी सामुदायिक भवन नहीं है।

 डिफेंस कॉलोनी के बृजेन्द्र सिंह और विनय बिश्नोई ने बताया कि विधायक से क्षेत्र में सड़कें व सीवरेज व्यवस्था करवाने के लिए नगर निगम को निर्देशित करने, पानी की पर्याप्त आपूर्ति करने के लिए जलदाय विभाग को निर्देश देने, पार्कों के विकास और सामुदायिक भवन निर्माण के लिए नगर विकास न्यास को निर्देशित करने का निवेदन किया गया है।

ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमण्डल में संदीप सिंह राठौड़, बृजेन्द्र सिंह, विनय बिश्नोई, पवन कुमार शर्मा, दिनेश शर्मा, उषा गुप्ता, कृष्णा देवी, चन्द्रा, मन्जू, राधाचरण, रुकमणी देवी, संगीता, विक्रम सिंह पुरोहित, सुधीर कुमार सहित डिफेंस कॉलोनी के बहुत से लोग शामिल थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here