शिक्षण व्यवस्था में होगा सुधार, समस्याओं का समाधान भी : आइएएस स्वामी, देखें वीडियो…

0
245
आइएएस

सौरभ स्वामी ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक का पदभार संभाला

बीकानेर। आइएएस सौरभ स्वामी ने आज बीकानेर निदेशालय में माध्यमिक शिक्षा निदेशक का पदभार संभाल लिया है। इस मौके पर अतिरिक्त शिक्षा निदेशक अशोक सांगवा सहित निदेशालय के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे। इससे पहले आइएएस स्वामी श्रीगंगानगर में जिला परिषद के सीईओ पद पर कार्यरत थे।

निदेशक पद ग्रहण करने के बाद स्वामी ने निदेशालय का निरीक्षण किया और स्टाफ ऑफिसर से विभाग के बारे में जानकारी ली। इस दौरान वे मीडियाकर्मियों से भी रूबरू हुए। माध्यमिक शिक्षा निदेशक स्वामी ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि उनकी प्राथमिकता रहेगी कि शिक्षण व्यवस्था में सुधार हो और शिक्षकों की समस्याओं का समाधान भी हो। स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सुधार किया जाएगा। सरकारी स्तर पर चल रही योजनाएं दूर-दराज के क्षेत्रों में अध्ययनरत विद्यार्थियों तक पहुंच सके, ऐसी कोशिशें की जाएंगी। इसके लिए शिक्षकों से सुझाव लिए जाएंगे।

प्री-डीएलएड परीक्षा व अन्य प्रभागों में प्रतिनियुक्तियों पर लगे शिक्षकों के सवाल पर निदेशक स्वामी ने कहा कि मामले की जानकारी लेेंगे और जरूरत के मुताबिक कार्रवाई करवाएंगे। उन्होंने कहा कि प्राथमिक व माध्यमिक निदेशालय का एकीकरण प्रस्तावित है। इसको लेकर मंथन किया जा रहा है। आने वाले दिनों में सरकार स्तर पर बैठक होगी और उसके बाद ही कोई निर्णय हो सकेगा।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here