शहीद कैप्टन चन्द्र चौधरी : शहादत को सेल्यूट

0
386
शहीद कैप्टन

शहीद कैप्टनशहादत दिवस आज, दी श्रद्धांजलि, रक्तदान शिविर आयोजित

बीकानेर। शहीद कैप्टन चन्द्र चौधरी के शहादत दिवस पर आज उनकी प्रतिमा स्थल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। शहीद कैप्टन की वीरांगना शारदा चौधरी के साथ एनसीसी कैडेट्स ने पुष्पांजली अर्पित कर शहीद की शहादत को नमन किया।

शहीद कैप्टन चन्द्र चौधरी के शहादत दिवस पर सुबह अमर शहीद सेवा समिति जोधपुर की और से रन फॉर शहादत का आयोजन किया गया।

वहीं उनकी प्रतिमा स्थल पर बीकानेर बीज खाद एसोसिएशन की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें सेना, एनसीसी कैडेट्स के साथ अन्य संगठनों के लोगों ने शहीद को पुष्पांजलि अर्पित की और उनकी शहादत को सलाम किया।

प्रतिमा स्थल पर ही महिला और पुरुष वर्ग की अलग-अलग कबड्डी प्रतियोगिता तथा रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। शहीद कैप्टन की वीरांगना शारदा चौधरी, शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़, सीताराम चौधरी सहित कई लोग मौजूद रहे।

गौरतलब है कि 9 सितम्बर-2002 को उधमपुर, जम्मू कश्मीर में कई आतंकवादियों को मौत के घाट उतारने के बाद वीरगति को प्राप्त हुए कैप्टन चन्द्र चौधरी 4 ग्रेनेडियर के कमांडो थे।

बीकानेर जिले की श्रीडूंगरगढ़ तहसील स्थित गांव बिग्गाबास रामसरा के रहने वाले इस शहीद कैप्टन की प्रतिमा म्यूजियम तिराहे के पास स्थापित की गई है। प्रतिमा स्थल क्षेत्र में पार्क भी विकसित किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here