प्रदर्शन के दौरान तोडफ़ोड़ करने का विरोध, एबीवीपी ने निकाली रैली, देखें वीडियो…

0
389
एबीवीपी

राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से छात्र आहत, खुदकुशी की कोशिश

बीकानेर। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार को बीकानेर में निकली रैली के दौरान वाहनों में की गई तोडफ़ोड़ के विरोध में आज एबीवीपी की ओर से रैली निकाली गई। रैली में शामिल छात्रों और युवाओं ने राष्ट्रीय संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग प्रशासन से की।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार रैली में काफी तादाद में छात्र-छात्राएं शामिल हुए। प्रदर्शन के दौरान एक युवक ने आहत होकर अपने पर पेट्रोल छिड़क कर खुदकुशी करने की कोशिश की लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक के हाथ से पेट्रोल से भरी बोतल छीन ली और युवक को हिरासत में लिया। प्रदर्शन कर रहे युवकों का कहना है कि नागरिकता संशोधन कानून-2019 का कुछ लोग बिना किसी आधार के तथा गलत उद्देश्य से विरोध कर अपने राजनीतिक हितों को साधने की कोशिश कर रहे हैं। राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारी आमजन को सत्य विहीन तथ्य बताकर और भ्रम फैलाकर योजनाबद्ध अराजकता का वातावरण बना रहे हैं।

प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय संपत्तियों को नुकसान कर जन सामान्य में भय का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान कुछ फितरती तत्वों ने वाहनों में तोडफ़ोड़ कर शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की लेकिन बीकानेर के बाशिन्दों ने सब्र से काम लिया और माहौल को बिगडऩे नहीं दिया। ऐसे में एबीवीपी और शहर के युवाओं की मांग है कि इस प्रकार के अवांछित तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएए, जिससे देश में अराजकता फैलाने के उनके इरादों को विफल किया जा सके।

गौरतलब है कि नागरिकता कानून संसोधन के विरोध को लेकर कल सर्वसमाज के बैनर तले रैली निकाली गई थी। विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ओर उपद्रवियों ने सार्दुलसिंह सर्किल पर दुकानों में घुसकर तोडफ़ोड़ की और सड़क पर खड़े वाहनों के शीशे तोड़ दिए थे। हालांकि उस दौरान पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उपद्रवियों को वहां से खदेड़ दिया था। पुलिस ने तोडफ़ोड़ करने के आरोप में मामला भी दर्ज किया है।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here