टोल नाकों पर फरारी काट रहे हैं आपराधिक प्रवृति के लोग !

0
298
टोल नाकों

टोलकर्मियों पर गुण्डागर्दी के आरोप, प्रशासन से की गई कार्रवाई की मांग

बीकानेर। टोल नाकों पर आए दिन हो रही घटनाओं के बाद शहर के जागरूक लोगों ने प्रशासन से कार्रवाई करने का आग्रह किया है। जिले के जागरूक नागरिकों ने टोलकर्मियों पर गुण्डागर्दी के आरोप लगाते हुए उनका पुलिस वेरीफिकेशन किए जाने की मांग भी प्रशासन से की है।

जागरूक लोगों के मुताबिक जैसलमेर रोड, श्रीगंगानगर रोड पर स्थित टोल नाकों पर आए दिन वाहन चालकों के साथ मारपीट की जाती है, अभद्रता से व्यवहार किया जाता है। हद तो तब हो गई जब कुछ दिनों पहले एक जनप्रतिनिधि को ही टोलकर्मियों ने पीट दिया। टोलकर्मियों का इस प्रकार का व्यवहार जबरन वसूली करने वाला प्रतीत हो रहा है। ऐसे में आम वाहन चालकों का इन सड़कों पर निकलना ही दुर्भर हो गया है। जागरूक नागरिकों ने बताया कि टोल नाकों पर तैनात कर्मचारियों में से ज्यादातर आपराधिक प्रवृति के नजर आ रहे हैं।

बदमाश काट रहे हैं फरारी ?

लोगों के मुताबिक प्रदेश के अन्य जिलों से तथा अन्य पड़ौसी राज्यों में आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर वहां से फरार हुए बदमाश इन टोल नाकों पर फरारी काटने आते हैं। फरारी काटने के दौरान उन्हें काम भी मिल जाता है और खाना, रहना भी मिल जाता है। ऐसे में प्रदेश और अन्य राज्यों से आए बदमाशों का यहां फरारी काटा जाना बहुत ही आसान हो जाता है।

होना चाहिए पुलिस वेरीफिकेशन

लोगों का मानना है कि सभी टोल नाकों पर तैनात कर्मचारियों का पुलिस सत्यापन किया जाना चाहिए। पुलिस को इन टोल नाकों पर तैनात कर्मचारियों के पहचान पत्र, इनके स्थाई पतों से संबंधित दस्तावेज व शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेजों की प्रतिलिपि लेकर इनका डाटा तैयार रखना चाहिए। पुलिस वेरीफिकेशन से टोल नाकों पर आपराधिक प्रवृति के लोग तैनात नहीं किए जा सकेंगे।

प्रशासन करे कार्रवाई
टोल नाकों पर वाहन चालकों के साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन को जल्दी से जल्दी कार्रवाई करनी चाहिए।
बिशनाराम सिहाग, कांग्रेस नेता।

पुलिस को टोलकर्मियों का सत्यापन करना चाहिए
टोल नाकों पर कौन से कर्मचारी तैनात हैं, वे कहां से आए हैं, इन सब के बारे में पुलिस को जानकारी हासिल करनी चाहिए। जिले में जितने भी टोल नाके हैं, उन पर तैनात कर्मचारियों का पुलिस वेरीफिकेशन किया जाना अत्यंत जरूरी है।
सुरेन्द्रसिंह शेखावत, भाजपा नेता।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here