शगुन के नाम पर बड़े पैमाने पर चल रहा जुआ-सट्टा

0
292
जुआ-सट्टा

लाखों रुपए के लग रहे दावं, बरबाद होने वालों की भी कमी नहीं

बीकानेर। दीपावली के मौके पर शहर में शगुन और परम्परा के नाम पर बड़े पैमाने पर जुआ-सट्टा चल रहा है। शहर के अंदरूनी क्षेत्र के कई चौक-चौराहों सहित बाहरी इलाकों में देर रात तक लोग खुले में जुआ खेल रहे हंै। हैरानी की बात यह है की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध का दावा करने वाली पुलिस इन जुआरियो पर कोई कार्रवाई करती नहीं दिख रही है।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के मुताबिक पंच दिवसीय दीपोत्सव के पांचों दिन और कई दिनों पहले से ही शहर भर में जुआ-सट्टा का काला कारोबार परवान पर चढ़ जाता है। परकोटे के भीतर और आस-पास के बाहरी इलाकों में तो लोग शगुन व परम्परा की आड़ में खुलेआम लाखों रुपए के दावं लगाते हैं। परकोटे की यह परम्परा अब शहर के बाहरी इलाकोंं में भी पहुंच चुकी है। रामपुुरा, मुक्ताप्रसाद कॉलोनी, सर्वोदय बस्ती, पूगल रोड, बंगलानगर, सुभाषपुरा, इन्द्रा कॉलोनी, आईजीएनपी कॉलोनी, व्यास कॉलोनी, खतूरिया कॉलोनी, सुदर्शना नगर, बल्लभ गार्डन, तिलक नगर सहित अन्य बहुत से बाहरी मोहल्लों और कॉलोनियों में लोग जुआ-सट्टा करते नजर आ रहे हैं।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों पासों पर, दे जिसको माताजी, घोड़ी आदि जुआ-सट्टे पर दावं लगाते हैं। इन दिनों जुआ-सट्टा में हारने वालों की भी कमी नहीं है। जुए-सट्टे का काला कारोबार करने वाले छोटे-छोटे जुआरियों को पकड़ कर पुलिस वाहवाही लूटने का काम कर रही है। जबकि शहर के कई थाना क्षेत्रों और राजनेताओं के घरों के आस-पास लोग देर रात तक खुले आम जुआ खेल रहे हैं। फोटो में साफ दिखाई दे रहा है कि लोग किस प्रकार खुलेआम नोटों के दावं लगा रहे हैं लेकिन पुलिस प्रशासन इन सबसे अनजान बना हुआ है।

kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here