उपनी को पंचायत समिति बनाया जाना औचित्य हीन-महिया, देखें वीडियो…

0
297
विधायक गिरधारी महिया

श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी महिया बैठे एक दिन के धरने पर, 21 अगस्त तक का सरकार और प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

बीकानेर। नए परिसीमन का अब विरोध बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। उपनि गांव को पंचायत समिति बनाने के प्रस्ताव के विरोध में आज श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी महिया के साथ बडी संख्या में आए किसानों ने जिला कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन किया। श्रीडूंगरगढ़ विधायक के नेतृत्व में क्षेत्र के लोगों ने प्रस्ताव के विरोध में कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

कलक्टर कार्यालय के सामने प्रदर्शनकारियों ने धरना भी दिया। धरनास्थल पर हुई सभा को संबोधित करते हुए विधायक गिरधारी महिया का कहना है कि उपनी बहुत ही छोटा सा कस्बा है, वहां जाने के लिए न तो ढंग की सड़क है और न ही कोई अच्छा अन्य रास्ता। ऐसे में उपनी को पंचायत समिति बनाए जाने का कोई औचित्य ही नहीं है।

सिर्फ राजनीतिक कारणों के चलते प्रशासन ने परिसीमन के प्रस्तावों में उपनी गांव को पंचायत समिति बनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि श्रीडूंगरगढ़ पंचायत समिति के तहत वर्तमान में 42 ग्राम पंचायतें हैं। ये ग्राम पंचायतें सही तरीके से काम करें तो क्षेत्र का विकास हो सकता है।

ऐसी स्थिति में उपनी को पंचायत समिति बनाया जाना उचित नहीं है। ग्रामीणों के हित में नहीं है। इसलिए ग्रामीणों की मांग है कि इस प्रस्ताव को खारिज करते हुए जिला प्रशासन पुन: परिसीमन करे। उन्होंने सरकार और प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर 21 अगस्त तक इस बारे में सकारात्मक निर्णय नहीं लिया तो आन्दोलन को तेज किया जाएगा।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here