कोलायत में उमड़ रहा आस्था का सैलाब

0
294

शहर के विभिन्न क्षेत्रों से सैकड़ों कावडिय़े कोलायत के लिए हुए रवाना, इस सावन के अंतिम सोमवार को शिवालयों में करेंगे अभिषेक

बीकानेर। शहर के विभिन्न इलाकों से आज सैकड़ों की तादाद में कावडिय़े कोलायत की ओर रवाना हुए। ये कावडिय़े कोलायत के पवित्र सरोवर से जल लेकर यहां कल यानि इस सावन के अंतिम सोमवार को विभिन्न शिवालयों में अभिषेक करेंगे। वहीं बहुत से कावडिय़े पहले से ही कोलायत में मौजूद थे और वे आज वहां से बीकानेर के लिए रवाना हुए। newsfastweb.com

advertisment

इस सावन के अंतिम सोमवार को शिवालयों में जलाभिषेक के लिए आज कोलायत के कपिल सरोवर से पवित्र जल लेने के लिए जिले भर से सैकड़ों कावडिय़े समूह के रूप में वहां पहुंचे। ‘हर-हर महादेव’, ‘बम-बम भोले’ के जयकारों से साथ कावडिय़ों ने कोलायतसरोवर से अपनी कावड़ में पवित्र जल भरा और उसे लेकर बीकानेर की ओर रवाना हुए।

अलग-अलग स्थानों से कोलायतपहुंच रहे कावडिय़ों ने पहले पवित्र सरोवर में स्नान कर पूजा की। उसके बाद पवित्र जल अपनी कावड़ में भर कर अपने-अपने स्थानों की ओर रवाना हो गए। ज्यादातर कावडिय़ों के समूह डीजे पर चल रहे भजनों पर नाचते- गाते आना-जाना कर रहे हैं।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह ये अपने-अपने कस्बों के प्रमुख शिवालयों पर महादेव को आस्था का जल अर्पित करेंगे। कावडिय़ों के कई समूह आज सुबह कोलायत के लिए रवाना हुए। वे रात को वहीं रूक कर सोमवार की अलसुबह बीकानेर के लिए रवाना होंगे और कल यानि सोमवार शाम को यहां पहुंच कर शिवालयों में रूद्राभिषेक करेंगे। कावडिय़ों के सैलाब से कोलायतकस्बे में मेले सा माहौल नजर आ रहा है।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here