बरसाती पानी में फंसी एएसपी ग्रामीण की गाड़ी, लोगों ने निकाला

0
285

कोलायत क्षेत्र स्थित रेलवे अंडरब्रिज में भरे बरसाती पानी में फंसी गाड़ी, बरसात में आफत साबित हो रहे हैं रेलवे अंडरब्रिज

बीकानेर। रेलवे फाटक की समस्या से समाधान दिलाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए रेलवे अंडरब्रिज (आरयूबी) सुविधा की बजाए दुविधाजनक बनते जा रहे हंै। खासकर बारिश के मौसम में यह है आफत ही साबित होते हंै। एएसपी ग्रामीण की गाड़ी भी रेलवे अंडरब्रिज में भरे बरसाती पानी में फंस गई। हालांकि कुछ ही देर में लोगों की मदद से गाड़ी पानी से बाहर आ गई।

advertisment

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के मुताबिक लाइनों के नीचे बने इन अंडरब्रिज में बारिश का पानी एकत्र हो जाने से आवागमन को पूरी तरह ठप हो जाता है। यह स्थिति पानी निकासी की माकूल व्यवस्था नहीं होने कारण हो रही है। कोलायत क्षेत्र में बने रेलवेअंडरब्रिज में बरसाती पानी भर जाने से आज एएसपी ग्रामीण की गाड़ी भी फंस गई। लोगों की सहायता से एएसपी ग्रामीण की गाड़ी को बाहर निकाला गया।

रेलवे के अधिकारी भी मानते है कि क्षेत्र में 30 ऐसे अंडरब्रिज हंै जहां बरसात में पानी एकत्र होता है। हालांकि सभी रेलवेअंडरब्रिज में पानी को सोखने के लिए ग्राउंड लेवल तक पाइप डाले गए हैं। लेकिन तेज बारिश में उनकी क्षमता नहीं के बराबर होती है। अंडरब्रिज में पानी भरने की सूचना मिलने पर पम्पिंग की सहायता से पानी निकालते हंै। लेकिन बरसात के मौसम में ग्रामीणों के लिए यह रेलवे अंडरब्रिज किसी आफत से कम नहीं होते हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here