डूंगर कॉलेज : विद्यार्थियों से विषय परिवर्तन के नाम पर की जा रही वसूली

0
241
डूंगर कॉलेज

एनएसयूआई की ओर से किया गया विरोध प्रदर्शन

बीकानेर। राजकीय डूंगर कॉलेज में आज एनएसयूआई से जुड़े छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष रामनिवास कूकणा की अगुवाई में छात्रों ने कॉलेज स्टूडेंट्स की मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर डूंगर कॉलेज के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने डूंगर कॉलेज प्राचार्य का घेराव कर 12 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन भी उन्हें सौंपा। newsfastweb.com

advertisment

एनएसयूआई जिला अध्यक्ष रामनिवास कूकणा ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि नव प्रवेशित प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों से विषय परिवर्तन के नाम पर अनावश्यक रूप से दो सौ रुपए का शुल्क वसूला जा रहा है। जिससे विद्यार्थियों पर अनावश्यक आर्थिक भार बढ़ रहा है।

इसके साथ ही कॉलेज में पेयजल व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। कॉलेज में आने वाले छात्र-छात्राओं को शीतल और स्वच्छ पेयजल भी उपलब्ध नहीं हो रहा है। कॉलेज में सफाई के हाल तो बिल्कुल बदहाल है। कक्षाओं में तो ऐसे नजर आता है जैसे कई दिनों से वहां सफाई ही नहीं हुई हो। टॉयलेट्स में भी काफी गंदगी है। इन समस्याओं के समाधान के लिए कॉलेज प्रशासन को बार-बार अवगत कराया गया लेकिन कॉलेज प्रशासन ने कभी भी ध्यान नहीं दिया।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here