वर्ष, 2025 तक टीबी रोग से मुक्त होगा भारत

0
288

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने ली टीबी और श्वसन रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों की बैठक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष-2025 तक टीबी से देश को मुक्त करने का किया है आह्वान

बीकानेर। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के देश को वर्ष 2025 तक टीबी मुक्त करने के आह्वान के तहत आज केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों और टीबी रोगियों के साथ संवाद किया।

advertisment

बीकानेर को टीबी मुक्त करने के लिए टीबी व श्वसन रोग विभाग ने आज केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल के सामने रोगियों की संख्या, उपचार की योजनाओं,जांच और उपचार के इंतजाम को लेकर अपनी कार्ययोजना प्रस्तुत की। जिला क्षय अधिकारी डॉ. सीएस मोदी और श्वसन रोग विभाग के डॉ. गुंजन सोनी ने जिले में टीबी रोग को लेकर किए जा रहे कामों और कमियों को केन्द्रीय राज्यमंत्री के सामने रखा।

केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि वैश्विक स्तर पर वर्ष-2030 तक विश्व को टीबी मुक्त करने का लक्ष्य लिया गया है। लेकिन भारत सभी लोगों को जोड़कर इस लक्ष्य को वर्ष 2025 तक पूरा करने में जुटा है ताकि विश्व को यह संदेश दे सके की भारत मानवीय संवेदनाओं के मामले में विश्व के सभी देशों से आगे है। इस अवसर केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने टीबी से ग्रसित रोगियों से भी उपचार के बारे में बातचीत की।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here