अब विधायक बनेंगे टैक्नोसेवी, मिलेंगे लैपटॉप

0
220
लैपटॉप

एक लाख रुपए तक की होगी कीमत

बीकानेर। विधानसभा की कार्यवाही यूट्यूब पर प्रसारित करने के बाद अब विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी प्रदेश के विधायकों को ज्यादा से ज्यादा टैक्नोसेवी करने की कवायद कर रहे हैं। विधानसभा की ओर से विधायकों को एक लाख रुपए तक की कीमत के हाइटैक लैपटॉप दिए जा रहे हैं, जिससे वे अपने क्षेत्र में रहते हुए भी सोशल मीडिया के माध्यम से विधानसभा सचिवालय से जुड़े रह सकें। newsfastweb.com

advertisment

सियासी गलियारों में पैठ रखने वाले लोगों से न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के मुताबिक विधायकों को लैपटॉप देने के लिए विधानसभा सचिवालय की ओर से दो फर्म भी निर्धारित कर दी गई हैं। इन फर्मों से एक लाख रुपए तक की कीमत का लैपटॉप, प्रिंटर व अन्य डिवाइस विधायक ले सकेंगे।

विधायकों को जिस फर्म से लैपटॉप लेना है, उस फर्म से लैपटॉप लेकर बिल की कॉपी विधानसभा सचिवालय में जमा करानी होगी। लैपटॉप लेने के लिए विधायकों को फर्म के प्रतिनिधि को अपना आईडी कार्ड दिखाना होगा।

विरोध की सुगबुगाहट

विधानसभा अध्यक्ष की इस खर्चीली कवायद का अभी तक विरोध खुलकर सामने नहीं आया है लेकिन सियासी गलियारों से जुड़े लोगों से न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के मुताबिक अन्दर ही अन्दर इसके विरोध की सुगबुगाहट चल रही है। newsfastweb.com

विरोध करने वालों का मानना है कि एक तरफ तो देश में गैस पर मिलने वाली सब्सिडी छोडऩे का आह्वान किया जा रहा है और दूसरी तरफ लाखों रुपए ऐसे कार्यों पर खर्च किए जा रहे हैं, जो अति आवश्यक नहीं है। इस कार्य पर खर्च किए जा रहे लाखों रुपयों को जनहित के लिए खर्च किया जाए तो सरकार के साथ-साथ पार्टी की छवि में भी सुधार होगा।

Kamal kant sharma bikaner

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here