वेतन बढ़ाने की मांग, आशा सहयोगिनियों ने बनाई मानव शृंखला, देखें वीडियो…

0
243
आशा सहयोगिनियों

सरकार को दिया अल्टीमेटम, सभी को एक ही विभाग में करो शामिल

बीकानेर। वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर आज आशा सहयोगिनियों ने कलक्टर कार्यालय के आगे मानव शृंखला बना कर गहलोत सरकार का विरोध किया। प्रदर्शनकारी आशा सहयोगिनियों ने अपनी मांगों का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम का ज्ञापन कलक्टर को सौंपा। newsfastweb.com

प्रदर्शन में शामिल आशा सहयोगिनियों ने बताया राज्य सरकार ने आंगनबाड़ी में काम करने वाली कार्यकताओं और सहायकों का वेतन बढ़ा दिया है। आशा सहयोगिनियों और साथिन का वेतन नहीं बढ़ाया है। जिससे आशा सहयोगिनियों में रोष व्याप्त है।

परिसीमन
advertisment

राज्य सरकार की सभी योजनाओं में आशा सहयोगनियों, साथिनों और आगनबाड़ी में कार्य करने वाली महिलाओं से कार्य करवाया जाता है। जबकि सहायिका आगनबाड़ी तक सीमित है। आशासहयोगिनियां और साथिन दूरस्थ इलाकों में स्थित गांव और ढाणियों में जाकर सरकार की योजनाओं और अन्य कार्यों को लोगों तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। इसलिए सभी आशासहयोगिनियों और साथिनों की मांग है कि आगनबाड़ी में काम करने वाली महिलाओं का वेतन बढ़ाया जाए और साथ ही एक विभाग में शामिल किया जाए।

प्रदर्शनकारी आशासहयोगिनियों ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर 22 जुलाई तक उनकी मांग नहीं मानी गई तो आंगनबाड़ी महिलाएं राज्य सरकार द्वारा सभी योजनाओं और कार्यों का बहिष्कार करेंगी। टीकाकरण सहित अन्य योजनाओं में कार्य नहीं किया जाएगा।

Kamal kant sharma bikaner

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here