चिकित्सकों पर इलाज में कोताही के आरोप, श्रीराम हॉस्पीटल के खिलाफ हो कार्रवाई

0
218
श्रीराम हॉस्पीटल

ऑपरेशन से पहले एनिस्थिसिया की ओवरडोज देना, बताया जा रहा मौत का कारण, परिजन बैठे धरने पर।

बीकानेर। पीबीएम के सामने स्थित श्रीराम हॉस्पीटल में डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की मौत होने के आरोप लगाते हुए संबंधित डॉक्टरों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर आज मरीज के परिजनों ने कलेक्ट्रेट पर धरना लगाया।

स्वर्णकार समाज की ओर से लगाए गए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे संस्था अध्यक्ष हुकमचन्द सोनी ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि 15 मई को नरेन्द्र सोनी नाम के शख्स को पथरी के ऑपरेशन के लिए श्रीराम हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया था। ऑपरेशन से पहले वहां के डॉक्टरों ने मरीज को बेहोशी की दवा दी जिससे वह कोमा में चला गया। कुछ देर बाद तक मरीज को होश नहीं आने पर वहां के डॉक्टरों ने अपनी गलती पर पर्दा डालते हुए नरेन्द्र सोनी को जयपुर के लिए रेफर कर दिया।

बाद में मरीज नरेन्द्र सोनी को पीबीएम अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद श्रीराम हॉस्पीटल की ओर से मरीज के परिजनों को किसी प्रकार से खेद प्रकट भी नहीं किया गया। न ही हॉस्पीटल प्रशासन ने संबंधित डॉक्टरों के खिलाफ कोई कार्रवाई की।

धरने पर बैठे समाज के लोगों ने कहा कि समय रहते दोषी डॉक्टरों और श्रीराम हॉस्पीटल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई तो आन्दोलन को तेज किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here