ट्रेन के कोच में लगी आग, मशक्कत के बाद पाया गया काबू, देखें वीडियो…

0
200
कोच

लालगढ़ रेलवे स्टेशन पर हुई घटना, मीटरगेज ट्रेक के थे कोच

बीकानेर। लालगढ़ रेलवे स्टेशन पर नकारा पड़ी कोच में देर रात आग लग गई। जिससे स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकलों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार लालगढ़ रेलवे स्टेशन के दूसरे प्रवेशद्वार की तरफ मीटरगेज रेल लाइन पर खड़े नकारा कोच में अचानक आग लग गई। स्टेशन पर मौजूद लोग और रेलकर्मी कुछ समझ पाते इससे पहले ही आग भभक गई और दूसरे कोचों में पहुंचने लगी। मौके पर अफरातफरी मच गई। इसी बीच किसी ने दमकल विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

वहीं घटना के बाद स्टेशन पर मौजूद लोगों ने रस्सा लगाकर बोगी को अलग करने की कोशिश भी की। बोगी में आग लगने के दौरान रेलवे स्टेशन पर तैनात रेलवे स्टाफ और आरपीएफ जवानों ने भी तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू करने की कोशिश की।

मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त यूसी पटनायक ने बताया कि रात करीब सवा बारह बजे इसकी सूचना मिली थी। इसके बाद मौके पर पहुंचे तो देखा एक बोगी पूरी तरह से व दूसरा आधा जल चुका था। ये कोच नकारा घोषित है, इनकी नीलामी होनी है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

गौरतलब है कि मीटरगेज लाइन पर खड़े कोच में पहले भी आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। स्टेशन से दूसरी तरफ होने एवं मीटरगेज लाइन पर ट्रेनों का संचालन नहीं होने के कारण ये कोच ऐसे ही खड़े रहते हैं। इससे कई बार इस तरह की घटनाएं होती हैं। गनीमत यह रही कि आग लगने की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here