गौरव यात्रा के जवाब में कांग्रेस का जल आंदोलन

0
272
कांग्रेस

किसानों और बेरोजगारी से जुड़े मुद्दें उठाने की कोशिशें

बीकानेर। प्रदेश में बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस किसी भी मोर्चे पर कसर छोडऩे के मूड में नहीं दिख रही है। कांग्रेस विधानसभा चुनावों पहले बीजेपी पर जल आंदोलन के जरिए हमला बोलने की तैयारी कर रही है।

कांग्रेस 5 सितंबर से प्रदेश के सभी गांवों में जल आंदोलन की शुरुआत करने जा रही है। किसान जागरण के तहत पार्टी के नेताओं ने प्रदेश की 11 नदियों और बांधों के पानी से भाजपा राज को खत्म करने का संकल्प लिया है।

भाजपा की राजस्थान गौरव यात्रा के जवाब में कांग्रेस की ओर से निकाली जा रही संकल्प यात्रा का तीसरा चरण सीमावर्ती बाड़मेर जिले में पांच सितंबर को शुरु होगा।

बाड़मेर के पचपदरा में आयोजित होने वाली संकल्प रैली में जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर जिले के पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस इस बार चुनाव में किसानों से जुड़े मामले पर अधिक फोकस कर रही है। सम्पूर्ण कर्ज माफी, आढ़तियों को आढ़त दिए जाने, किसानों का फसल बीमा, अतिवृष्टि और सूखा पडऩे पर्याप्त मुआवजा, नहरी क्षेत्रों में सिंचाई के लिए किसानों को पर्याप्त मात्रा में पानी दिए जाने जैसे कई मुद्दें हैं, जिन्हें लेकर पार्टी प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है।

इन मुद्दों के साथ-साथ बेरोजगारी, महिला उत्पीडऩ, प्रदेश में कानून व शांति व्यवस्था को लेकर भी इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भाजपा सरकार को पूरी तरह से घेरेगी और इन मुद्दों को चुनाव में भुनाने की कोशिश करेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here