डूंगर कॉलेज की तालाबंदी, विद्यार्थी हुए नाराज

0
267
डूंगर कॉलेज

वेरीफिकेशन तिथि बढ़ाने की मांग, एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

बीकानेर। वेरीफिकेशन तिथि बढ़ाने सहित कई मांगों को लेकर आज एबीवीपी की ओर से डूंगर कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया गया। इस दौरान एबीवीपी छात्रों ने नारेबाजी करते हुए कॉलेज के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर दी। सूचना मिलने पर जेएनवीसी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बाद में प्रदर्शनकारियों ने लिखित में मिले आश्वासन के बाद अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने न्यूजफास्टवेब को बताया कि वेरीफिकेशन तिथि की आज अंतिम तारीख है, जबकि बड़ी संख्या में छात्रों के आवेदन पत्र अभी तक वेरीफाइड नहीं हुए हैं। ऐसे में अंतिम दिन कैसे छात्र अपने दस्तावेजों का वेरीफिकेशन करवाएंगे। साथ ही कॉलेज में मूलभुत सुविधाएं भी नहीं है जिसके कारण छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों के अनुसार डूंगर कॉलेज में टॉयलेट नहीं हैं और जो हैं उसकी हालत खराब है। काफी देर तक प्रदर्शन के बाद विद्यार्थियों को लिखित में आश्सवासन मिला, जिसके बाद छात्रोँ ने अपना प्रदर्शन खत्म किया।

गौरतलब है कि इन दिनों सरकारी कॉलेजों में प्रवेश लिए जा रहे हैं। प्रवेश प्रक्रिया के एक-दो महीनों बाद कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया होगी। छात्रसंघ चुनाव प्रक्रिया जैसे-जैसे नजदीक आती जाएगी वैसे-वैसे छात्र संगठनों की सक्रियता भी बढ़ती जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here