कैसे सिरे चढ़ेगी मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना, आधे पद खाली

0
329
लैब टेक्नीशियंस

लैब टेक्नीशियंस ने किया प्रदर्शन, नए पद सृजित करने और खाली पदों पर भर्ती करने की मांग।

बीकानेर। अखिल राजस्थान लेबोरेट्री टेक्नीशियन कर्मचारी संघ की ओर से आज कलक्टर कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने लैब टेक्नीशियन के नए पद सृजित करने और प्रदेश भर में खाली पड़े पदों को भरने की मांग का ज्ञापन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा को भेजा।

संघ के जिलाध्यक्ष सुधीर सेतिया ने बताया कि मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना का दूसरा चरण प्रदेश में शुरू कर दिया गया है, जिसमें नि:शुल्क की जाने वाली जांचों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। राज्य सरकार का यह निर्णय जनता के हित के लिए है लेकिन प्रदेश में लैब टेक्नीशियंस के तकरीबन आधे पद खाली पड़े हैं। ऐसे में जांच का कार्य काफी प्रभावित हो रहा है। वहीं प्रयोगशाला में एक लैब टेक्नीशियन को कई जांचें एक साथ करनी पड़ती है और इस प्रक्रिया से जांच की रिपोर्ट रोगी तक सही समय पर न पहुंच कर देरी से पहुंचती है।

प्रदर्शनकारी लैब टैक्नीशियंस ने मौसमी बीमारियों और मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त संख्या में लैब टेक्नीशियन पदों पर भर्ती किए जाने की मांग की। साथ ही उन्होंने संभाग के सबसे बड़े अस्पताल पीबीएम में लैब टेक्नीशियन के नए पद सृजित करने की मांग भी सरकार से की।

प्रदर्शनकारी लैब टेक्नीशियंस ने जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लैब टेक्नीशियन के खाली पड़े तकरीबन 70 प्रतिशत पदों को और सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में लैब टेक्नीशियन के रिक्त पड़े पदों को भरने की मांग की। प्रदर्शन में संघ के महामंत्री कल्याण सिंह, राजकुमार व्यास, इदरीश अहमद जोईया सहित कई लैब टेक्नीशियंस शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here