सर्वोदय बस्ती क्षेत्र में प्रशासन ने हटाए कब्जे

0
293
सर्वोदय बस्ती

इन दिनों नालों की सफाई का चल रहा है कार्य, प्रशासन ने कब्जे हटाने की पहले से ही दे रखी है चेतावनी।

बीकानेर। नगर विकास न्यास और नगर निगम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आज सर्वोदय बस्ती क्षेत्र में नालों पर किए गए अतिक्रमणों को हटवाया। अतिक्रमण हटाने की चेतावनी प्रशासन की ओर से कई दिनों पहले ही दे दी गई थी।

अतिक्रमण हटाने गए न्यास और नगर निगम के दस्ते में शामिल अधिकारियों ने कहा कि इन अतिक्रमणों के कारण नालों की सफाई नहीं हो पाती है, जिससे बारिश के दिनों में आया पानी नाले से निकल नहीं जाता है और नाला जाम हो जाता है। इन दिनों शहर भर में नालों की सफाई का कार्य किया जा रहा है। अतिक्रमण हटाने के लिए कई दिनों पहले प्रशासन की ओर से विभिन्न समाचार पत्रों में समाचार प्रकाशित करवा दिए गए थे। इसके बावजूद लोगों ने नालों पर से अतिक्रमण नहीं हटवाए। अब अतिक्रमणों को चिन्हित कर अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं। बारिश के दिनों में शहर भर के नालों में पानी आसानी से बह सके और गलियों व सड़कों पर बरसाती पानी नहीं जमा हो, इसी लिए ही यह कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि कल नगर निगम और नगर विकास न्यास के अधिकारियों ने सर्वोदय बस्ती क्षेत्र का दौरा कर अतिक्रमण चिन्हित किए थे। तब क्षेत्रवासियों ने अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई का विरोध करते हुए रास्ता जाम कर दिया था। आज भारी पुलिस जाब्ते के साथ नगर निगम और नगर विकास न्यास का अतिक्रमण हटाओ दस्ता मौके पर पहुंचा और कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचाया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here