माइक्रोवेव से बनाए पौष्टिक पकवान, की समय की बचत

0
208
माइक्रोवेव

माइक्रोवेव कुकिंग कार्यशाला शुरू, कल होगा समापन

बीकानेर। आज की भागदौड़ भरी जिदंगी में कम समय में पौष्टिक खाना बनाने के लिए यहां दो दिवसीय माइक्रोवेव कुकिंग कार्यशाला शुरू हुई। जिसमें इंदौर से आईं मास्टर शैफ ममता डोसी ने महिलाओं को विभिन्न प्रकार के पकवानों को माइक्रोवेवमें बनाने की कला सिखाई।

अगर आप खाना बनाने के शौकीन हैं और कम समय के चलते ऐसा नहीं कर पा रहा हैं, तो माइक्रोवेवमें आसानी से आप अपनी फेवरेट डिश को कम समय बना सकते हैं और स्वास्थ्य भी सही रख सकते हैं । जी हां, बीकानेर में आई मास्टर शैफ ममता डोसी दो दिन तक महिलाओं को माइक्रोवेवकुकिंग के गुर सिखाने में जुटी हैं।

कार्यशाला के दौरान डोसी ने न्यूजफास्टवेब को बताया कि काम करने वाली महिलाओं के लिए यह किसी मैजिक बॉक्स से काम नहीं है, जिसमें आप सभी प्रकार के पौष्टिक पकवान कुछ ही समय में बना सकते हैं ।

कार्यक्रम संयोजक अर्चना सावनसुखा ने बताया कि आमतौर पर महिलाएं माइक्रोवेवका उपयोग खाना गर्म करने में करती हैं लेकिन उन्हें यह बताना कि माइक्रोवेव में आप देशी-विदेशी पकवानों को चंद मिनटों में तैयार कर सकती हैं और चूल्हे पर बनने वाले खाने से माइक्रोवेवमें खाना बनाने में तेल की खपत भी कम होती है।

बीकानेर में पहली बार आयोजित हो रही इस कार्यशाला में काफी संख्या में महिलाएं भाग ले रही हैं। कार्यशाला में मिषिका व संगीता अग्रवाल माइक्रोवेव को लेकर महिलाओं की जिज्ञासाओं को भी शांत कर रही हैं। गौरतलब है कि माइक्रोवेव कुकिंग कार्यशाला सोमवार को भी रहेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here