रेजीडेन्ट्स चिकित्सकों ने किया दो घंटे तक कार्य बहिष्कार

0
182
रेजीडेंट चिकित्सकों

पश्चिम बंगाल में जूनियर चिकित्सकों के साथ मारपीट का मामला

बीकानेर। पश्चिम बंगाल में रेजीडेंट चिकित्सक से मारपीट के विरोध में पीबीएम अस्पताल के रेजीडेंट चिकित्सकों ने आज 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया। पश्चिम बंगाल में रेजीडेंट चिकित्सकों के साथ हुई मारपीट की घटना के विरोध में पूरे देश में रेजीडेंट्स चिकित्सक प्रदर्शन कर रहे हैं।

आज सुबह 9 से 11 बजे तक रेजीडेंट्स चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार रखा और ट्रोमा सेंटर के आगे प्रदर्शन किया। रेजीडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय पूनिया ने बताया कि पिछले तीन दिन से यहां रेजीडेंट्स चिकित्सक आन्दोलन कर रहे हैं। आज से 2 घंटे का कार्य बहिष्कार रखा गया है। इस दौरान आपातकालीन, आईसीयू की सेवाओं को यथावत रखा गया है। उन्होंने कहा कि रेजीडेंट चिकित्सकों की जायज मांगों को नहीं माना जाता है तो आन्दोलन को और तेज किया जाएगा।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में एक रोगी के परिजनों ने बाहर से आदमी बुलाकर चिकित्सकों के साथ मारपीट की थी और अस्पताल में हंगामा मचाया था। इस घटना के विरोध में वहां रेजीडेंट़्स चिकित्सक अपनी सुरक्षा, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सहित छह मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए थे।

इस घटना के विरोध में देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में भी रेजीडेंट्स चिकित्सक हेलमेट पहन कर कार्य कर रहे थे। देश भर में रेजीडेंट्स चिकित्सक पश्चिम बंगाल में हुई घटना का अपने-अपने तरीके से विरोध कर रहे हैं। हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब रेजीडेंट्स चिकित्सकों की सभी मांगों को मानने का आश्वासन दिया है। ऐसे में अब देशभर में रेजीडेंट्स चिकित्सकों का आन्दोलन खत्म होने की उम्मीद जताई जा रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here