जयपुर से आई फ्लाइंग टीम नेे विभागों का किया निरीक्षण, मचा हड़कम्प

0
273
फ्लाइंग टीम

अधिकारी-कर्मचारी उपस्थिति रजिस्टर किए जब्त, अब होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

बीकानेर। अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रशासनिक सुधार विभाग, शासन सचिवालय जयपुर के निर्देशानुसार आज जयपुर से आई फ्लाइंग टीम ने कई विभागों का निरीक्षण किया। टीम में शामिल नरेश कुमार ठकराल निदेशक, लोक सेवाएं, के नेतृत्व में जयपुर से आई फ्लाइंग टीम जैसे ही कार्यालयों में पहुंची वैसे ही कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया।

निरीक्षण के दौरान फ्लाइंगटीम को कई कार्यालयों में कर्मचारी अनुपस्थित मिले, जिस पर फ्लाइंग टीम ने उपस्थिति रजिस्टर जब्त कर लिए। फ्लाइंग टीम ने नगर निगम, नगर विकास न्यास, शिक्षा विभाग के कार्यालयों व कलेक्ट्रेट कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। कई कार्यालयों में से उपस्थिति रजिस्टर जब्त किए।

 बताया जा रहा है कि फ्लाइंग टीम सबसे पहले जिले के शिक्षा अधिकारी माध्यमिक के कार्यालय में निरीक्षण करने पहुंची, जहां जिला शिक्षा अधिकारी सहित उनके अधीनस्थ अधिकारी और कई कर्मचारी अनुपस्थित मिले। कार्यालय में जिला शिक्षा अधिकारी की कुर्सी खाली पड़ी और ऊपर पंखा चल रहा था, दूसरी ओर शैक्षिक अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर भी ताला लगा हुआ मिला। यहां से फ्लाइंगटीम के अधिकारियों ने उपस्थिति रजिस्ट्रर जब्त कर अपने साथ ले गए।

टीम जब्त रजिस्टर एडीएम कार्यालय लेकर पहुंची। वहां भी जब कर्मचारियों को फ्लाइंगटीम के निरीक्षण के बारे में पता चला तो सभी विभागों के कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। टीम में शामिल अधिकारियों ने कहा कि अनुपास्थित कर्मचारियों व अधिकारियों के विरुद्ध आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस फ्लाइंग टीम में चन्द्र प्रकाश, शासन उप सचिव, वेद प्रकाश मीणा अनुभाग अधिकारी भी शामिल रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here