परिक्षार्थियों के साथ अभिभावकों को भी मिले मूलभूत सुविधा

0
188
परीक्षार्थियों
file photo

इंडिया जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामदयाल भाटी ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

बीकानेर। केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से आयोजित की जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावकों को भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए। इस बारे में इंडिया जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामदयाल भाटी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजा है।

भाटी ने बताया कि ज्ञापन के जरिए मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया है कि परीक्षा केन्द्रों पर प्रतियोगी परीक्षार्थियों को तो परीक्षा अवधि के दौरान पानी, लघुशंका, पंखा आदि की सुविधाएं दी जाती है लेकिन दूरदराज क्षेत्रों के परीक्षार्थियों के साथ आए अभिभावकों के लिए न तो पीने का पानी उपलब्ध करवाया जाता है और न ही बैठने के लिए छांव। ऐसे में ढाई-तीन घंटों तक परीक्षार्थियों के अभिभावकों को प्यासे और गर्मी में चिलचिलाती धूप में बैठना पड़ता है।

अभी रविवार को आयोजित हुई एसएससी की परीक्षा के दौरान जोधपुर बाइपास पर स्थित एक परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थी के दो अभिभावक बेहोश हो गए थे। मौके पर मौजूद लोग उन्हें अस्पताल ले गए। अगर परीक्षा केन्द्रों की और से अभिभावकों के लिए छांव और पीने के पानी की व्यवस्था भी कर दी जाए तो इस प्रकार की घटनाएं नहीं होंगी।

भाटी ने बताया कि जोधपुर बाइपास पर स्थित परीक्षा केन्द्रों में अभिभावकों को सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने और रविवार को दो अभिभावकों के बेहोश होने की घटना से कलक्टर को भी अवगत कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here