पुलिसकर्मियों की सजगता से टला बड़ा हादसा

0
458
पुलिसकर्मियों

जयपुर रोड स्थित एसबीआई के प्रशिक्षण केन्द्र में लगी थी आग

बीकानेर। पुलिसकर्मियों की सजगता से यहां बड़ा हादसा होने से टल गया। अगर पुलिसकर्मी जरा भी चूक कर देते तो कई लोगों की जान जा सकती थी। दमकलों के पहुंचने से पहले जेएनवीसी थाने के तीन पुलिसकर्मियों ने कई लोगों को आग से बचाया।

दरअसल, जयपुर रोड स्थित एसबीआई प्रशिक्षण केन्द्र के दूसरी मंजिल पर बीती रात करीब दो बजे आग लग गई थी। अचानक लगी आग को देख कर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरन्त जेएनवीसी थाने में सूचना दी। थाने से गश्त पर निकले पुलिसकर्मी हरविन्द्र सिंह, सूर्यप्रकाश और रघुवीरदान मौके से कुछ ही दूरी पर थे। वे सूचना मिलते ही तुरन्त मौके पर पहुंचे। वहां सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बताया कि दूसरी मंजिल पर कई कमरे हैं जिनमें लोग सो रहे हैं। यह जानकारी मिलते ही तीनों पुलिसकर्मी दूसरी मंजिल पर पहुंच गए। वहां अथाह धूएं में कमरों के दरवाजे बजा कर, कई कमरों के दरवाजे तोड़ कर लोगों को उठाया और बिल्डिंग से बाहर लाए।

तकरीबन बीस-पच्चीस मिनट बाद वहां से निकले लोगों ने बताया कि ऊपर चार लोग और कमरे में सो रहे हैं। तब हरविन्द्रसिंह अपने साथी जवानों के साथ दोबारा गए और घने काले धूएं में कमरों में घुसकर दो जनों को सोते से जगा कर उठा कर नीचे लाए।

इस बीच बीएसएफ, सेना, नगर निगम की दमकलें वहां पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि दूसरी मंजिल पर लगे एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी थी। प्रशिक्षण केन्द्र के बाहर स्थित एटीएम पर कोई शख्स रुपए निकालने आया था, उसने थाने में आग लगने की सूचना दी थी। थाने के पुलिसकर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए बड़ा हादसा होने से टाल दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here