शहर रहे स्वच्छ, सफाई कर्मियों की भर्ती करे सरकार-बजरंग छींपा

0
240
बजरंग छींपा

बहुत से कर्मचारी अफसरों की कोठियों पर कर रहे हैं कार्य, सफाई व्यवस्था हो रही है प्रभावित।

बीकानेर। माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जिला कमेटी सदस्य बजरंग छींपा एडवोकेट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजकर बीकानेर में जनसंख्या के आधार पर सफाई कर्मचारियों की भर्ती करने की मांग की है।

छींपा ने अपने ज्ञापन के जरिए मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि बीकानेर शहर की जनसंख्या करीब 9 लाख के करीब है। नौ लाख की जनसंख्या वाले इस बड़े शहर की वर्तमान नियमानुसार सफाई करने के लिए 3600 सफाई कर्मचारियों की आवश्यकता है जबकि वर्तमान में बीकानेर में सिर्फ करीब 1450 कर्मचारी ही कार्यरत हैं। इतना ही नहीं इनमें से ही सफाई का काम करने वाले तो सिर्फ 897 कर्मचारी ही हैं। शेष सफाई कर्मचारी अफसरों की कोठियों में, कार्यालयों में चपरासी के रुप में व जमादार आदि के रूप में कार्य कर रहे हैं।

897 कर्मचारी के बूते बीकानेर जैसे बड़े शहर की सफाई होना संभव नहीं है। हालांकि जो भी कर्मचारी सफाई कार्य से जुड़ा है, वो इमानदारी से अपना कार्य कर रहा है, बावजूद इसके शहर में चारों तरफ गंदगी के ढेर लगे पड़े हैं। जिससे महामारी फैलने की आशंका भी प्रबल हो गई है।

छींपा ने सरकार को चेतावनी भी दी कि अगर बीकानेर में आबादी के हिसाब से सफाई कर्मियों की भर्ती जल्दी नहीं की गई तो प्रदेश भर में आन्दोलन खड़ा किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here