विश्नोई समाज की ओर से शौर्य का सम्मान

0
322
विश्नोई समाज

श्री गुरु जम्भेश्वर चेरीटेबल ट्रस्ट की ओर से हुआ आयोजन

बीकानेर। विश्नोई समाज की ओर से आज शौर्य का सम्मान किया गया। जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन चमलियाल को पूरा करते हुए तीन आतंकवादियों को मौत के घाट उतारने पर राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से सम्मानित बीएसएफ में एसआई पद पर तैनात सुरजीत सिंह विश्नोई को आज बीकानेर में श्री गुरु जम्भेश्वर चेरीटेबल ट्रस्ट की ओर से विश्नोई समाज ने सम्मानित किया।

जम्मू सेक्टर में बीएसएफ की 62 वीं बटालियन में कार्यरत एसआई सुरजीत विश्नोई इन दिनों अवकाश पर अपने घर आए हुए हैं। सम्मान समारोह के अवसर पर बीएसएफ एएसआई सुरजीत विश्नोई ने कहा कि देश की सेवा सबसे बड़ा कार्य होता है। इससे बड़ा व महान कार्य कोई नहीं होता है। उन्होंने सेना का गौरव बताते हुए युवाओं से आह््वान किया कि वे सेना में भर्ती होकर अपने देश, समाज और परिवार का नाम रोशन करें।

गौरतलब है कि श्रीगंगानगर जिले के रावला के पास 3 केएलएम निवासी सुरजीत सिंह विश्नोई ने 2016 में जम्मू-कश्मीर में अपने साथी जवानों के साथ आतंकियों से लोहा लेते हुए 18 घंटे के ऑपरेशन चमलियाल में तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। उनके शौर्य को देखते हुए उन्हें राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here