नगर निगम ने दो इमारतों को किया सीज, 94 को भेजे थे नोटिस

0
402
नगर निगम
तीन इमारतों में आग बुझाने और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाने शुरू, वहीं दो इमारतों की ऊंचाई हो रही है कम।

बीकानेर। सूरत के कोचिंग सेंटर में आग लगने की घटना के बाद हरकत में आए नगर निगम ने शहर की इमारतों को सीज करने की कार्रवाई शुरू की। इससे पहले नगर निगम की ओर से शहर की सात दर्जन इमारतों को नोटिस भेजे गए थे।

निगम अधिकारी जगमोहन हर्ष ने बताया कि जनवरी महीने में हाई राइज बिल्डिंगों का सर्वे कर कुल 94 इमारतों का चयन किया गया था जिनमें से आज प्रथम चार में सात बिल्डिंगों पर कार्यवाही शुरू की गई, लेकिन इन में से तीन इमारतों में सुरक्षा उपकरण लगाने का कार्य शुरू होने और दो इमारतों की हाइट कम करने का कार्य किए जाने से आज केवल दो इमारतों अनमोल कलेक्शन और मोदी गेस्ट हाउस को सील किया गया है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस जाब्ता नहीं मिलने के कारण अधिकारियों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा था। बाद में कोटगेट थाना पुलिस का जाब्ता आने पर निगम अधिकारियों ने इमारतों को सीज करने की कार्यवाही शुरू की।

गौरतलब है कि शहर के बहुत से शिक्षण संस्थानों और कोचिंग सेन्टरों में आग बुझाने के और आग से बचाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध नहीं हैं। इसके बावजूद शहर में शिक्षण संस्थान और कोचिंग सेन्टर्स धड़ल्ले से संचालित किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here