सीनियर नेताओं पर राहुल गांधी ने निकाला हार का गुस्सा

0
355
राहुल गांधी
file photo

अशोक गहलोत, कमलनाथ और चिदम्बरम के बेटों को टिकट पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार से नाखुश राहुल गांधी ने अपने सीनियर लीडर्स पर गुस्सा निकाला है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के दौरान उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर भी की।

शनिवार को हुई बैठक में राहुल गांधी उन सीनियर नेताओं से काफी नाराज दिखे, जिन्होंने अपने बेटों को टिकट दिलाया था। बेटों को टिकट मिलने के बाद सीनियर नेताओं ने उन्हें जिताने के लिए जी-तोड़ मेहनत की, जिसका खमियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा, क्योंकि बड़े नेता एक संसदीय क्षेत्र में सीमित रह गए। हालांकि राहुल गांधी जब अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे थे तो उन्होंने किसी नेता का नाम नहीं लिया।

बैठक के दौरान राहुल गांधी ने उन राज्यों के खराब प्रदर्शन पर भी नाराजगी जताई, जहां हाल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। इसमें राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल हैं। राहुल गांधी ने कहा कि इन राज्यों के नेता राफेल और ‘चौकीदार चोर है’ जैसे अहम मुद्दों को लोगों के बीच ले जाने में नाकाम रहे, जिसके कारण बीजेपी के खिलाफ उनका प्लान फ्लॉप हो गया। कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने कल हुई बैठक में राहुल से कहा है कि वो संगठन में बड़े बदलाव के लिए जो भी कदम उठाना चाहें वो उठाएं।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम समेत कई नेताओं के बेटों को टिकट दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here