मुसलमान मां ने बच्चे का नाम रखा नरेंद्र दामोदारदास मोदी

0
438
नरेंद्र दामोदारदास मोदी

कहा – मेरी तरफ से उन्हें जीत का तोहफा

नई दिल्ली। यूपी के गोंडा जिले में रहने वाली एक मुसलमान मां ने अपने नवजात का नाम नरेन्द्र दामोदरदास मोदी रखा है। ऐसा उन्होंने बीजेपी की जीत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मेहनत से उत्साहित होकर किया है।

बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव में मिली अभूतपूर्व जीत के बाद देश भर से आ रही अजब-गजब खबरों की बीच इस खबर का अलग ही अर्थ है और यह मुसलमानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी की बढ़ती लोकप्रियता की भी परिचायक है।

नवजात की मां मेनाज का कहना है कि ‘मोदीजी अच्छा काम कर रहे हैं। वह दोबारा आए तो उनके लिए बच्चे का नामकरण एक तोहफा भर है। तीन तलाक पर कानून बनाकर मोदीजी ने मुस्लिम महिलाओं को जीने का हक दिया है।’

इच्छा जताई पीएम के नाम पर बच्चे का नाम रखने की

प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना गोंडा जिले के वजीरगंज कस्बे के परसापुर महरौर की है। यहां मेनाज नाम की एक मुस्लिम महिला ने 23 मई को एक नवजात बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के पैदा होने के बाद जब उसके नाम पर विचार किया जाने लगा तो मेनाज ने इच्छा जाहिर की कि बच्चे का नाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा जाए। पहले-पहल तो लोगों को यह मजाक लगा लेकिन जब बच्चे की मां अपनी बात पर अड़ी रही तो लोग सोच में पड़ गए।

नवजात के पिता खाड़ी देशों में करते हैं काम, ली गई अनुमति

बच्चे के पिता मुश्ताक अहमद भारत के बाहर खाड़ी देशों में काम करते हैं। वह भी भारत में नहीं थे, लिहाजा बच्चे के दादा मोहम्मद इदरीस आगे आए और उन्होंने अपनी पुत्रवधू की इच्छा का समर्थन करते हुए बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखने पर सहमति जताई। इसके बाद बच्चे के पिता से फोन पर बात करके उनकी सहमति ली गई और डीएम कार्यालय में एक हलफनामा दर्ज कर कहा गया कि परिवार रजिस्टर में बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी रखा जाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here