बजरंग दल का शौर्य प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न, देखें वीडियो….

0
305
बजरंग दल

बजरंगियों ने शौर्य प्रदर्शन से किया रोमांचित, रक्षा करने का लिया संकल्प।

बीकानेर। गंगाशहर स्थित आदर्श विद्या मंदिर में बजरंग दल की बीकानेर इकाई का सात दिवसीय शौर्य प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न हुआ। शिविर के अंतिम दिन 120 बजरंगियों ने शौर्य का प्रदर्शन कर वहां मौजूद सभी को रोमांचित किया।

विश्व हिन्दू परिषद के महानगर अध्यक्ष अनिल शर्मा और मीडिया प्रभारी केएल आचार्य ने बताया कि समापन समारोह में मुख्य अतिथि प्रांत मंत्री परमेश्वर जोशी, प्रांत संयोजक किशन प्रजापत, विभाग मंत्री अशोक पडि़हार थे।

इस अवसर पर मुख्य वक्ता उमाशंकर ने बताया कि विहिप की युवा कड़ी ही बजरंग दल है और बजरंग दल का मूल कार्य गौहत्या, लव जिहाद, धर्मान्तरण को रोकना है। उन्होंने बताया कि संगठन का संकल्प है कि हमारा कोई बंधु हमसे अलग नहीं होना चाहिए। जिन लोगों का जबरन धर्मान्तरण करवाया गया था उन लोगों को घर वापसी के प्रयास करवाने होंगे।

प्रांत सह मीडिया प्रभारी चेतनसिंह पंवार ने बताया कि संगठन की ओर से बहुत से सेवा कार्य किए जा रहे हैं जिनमें एकल विद्यालय,गौशालाओं का संचालन आदि शामिल है।

कार्यक्रम में महानगर मंत्री ऋषिराज भाटी, सहमंत्री लोकेश माथुर, बजरंग दल संयोजक सहीराम सियाग, सह संयोजक सूरज पुरोहित, लक्ष्मण उपाध्याय, रामनिवास, वासुदेव स्वामी, शिवशंकर कुशवाह, कपिल बहड़ सहित कई जने मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here