पीटीईटी परीक्षा का सफल रहा आयोजन

0
223

डूंगर कॉलेज की ओर से आयोजित हुई इस बार पीटीईटी परीक्षा

बीकानेर। प्रदेशभर में आज पीटीईटी परीक्षा का आयोजन पूरी तरह से सफल और शांतिपूर्वक हुआ। प्रदेश में कुल 1522 केन्द्रों पर यह परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा दोपहर 2 से शाम पांच बजे तक आयोजित हुई।

डूंगर महाविद्यालय द्वारा आयोजित इस परीक्षा में लगभग साढ़े पांच लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं। बीकानेर में 50 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन हुआ और 17249 अभ्यर्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को सघन जांच के बाद परीक्षा सेंटर में प्रवेश दिया गया।

पीटीईटी

परीक्षा समन्वयक डॉ. एनके व्यास ने बताया कि परीक्षा के सफल संचालन के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा भी उडऩ दस्तों का गठन किया गया, जो दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे। डूंगर कॉलेज परिसर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जो लगातार 24 घंटे कार्यरत रहा।

प्रवेश पत्रों में गड़बड़ी को लेकर समन्वयक एनके व्यास ने कहा कि प्रवेश पत्र अंग्रेजी भाषा मे जारी किए गए थे। गूगल ट्रांसलेशन के कारण कोई गड़बड़ी हो सकने की आशंका के चलते अन्य उपाय भी किए गए थे। इसलिए एक आईडी और फोटो भी अभ्यर्थी से साथ मंगवाए गए थे ताकि उन्हें परीक्षा देने में कोई दिक्कत ना हो। जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा में केवल बालोतरा में नकल का मामला सामने आया है बाकी प्रदेशभर में परीक्षा शांतिपूर्ण समापन हुई है।

पीटीईटी परीक्षा में इतने बैठे छात्र

2 वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम के लिए पीटीईटी परीक्षा में 3 लाख 29 हजार 368 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। वहीं चार वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम के लिए एक लाख 80 हजार 313 परीक्षा में बैठे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here