राहुल गांधी के राजनीतिक गुरू सैम पित्रोदा के बयान पर मचा बवाल

0
276
सैम पित्रोदा

सिक्ख समुदाय के लोगों ने किया प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम भेजा ज्ञापन।

बीकानेर। राहुल गांधी के राजनीतिक गुरू सैम पित्रोदा की ओर से वर्ष 1984 में हुए सिक्खों पर हुए कत्लेआम पर दिए गए बयान का विरोध होना जारी है। आज राष्ट्रवादी भारती ब्रिगेड ऑफ इंडिया जांबाज ग्रुप के दिनेश सिंह भदौरिया के नेतृत्व में बीकानेर के सिक्ख समुदाय की ओर से कलक्टर कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शनकारियों ने ऐसे बयानों की निंदा करते हुए कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग का राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन कलक्टर को सौंपा।

ज्ञापन के जरिए मांग की गई है कि सैम पित्रोदा द्वारा 1984 के दंगों में सिक्खों के मारे जाने पर जो ‘हुआ सो हुआ’ शब्द हिंदुस्तान के सारे सरदारों को आज आहतकर रहे हैं। इसके लिए सैम पित्रोदा ने जो माफी मांगी है, वह भी सही नहीं है। उनके द्वारा माफी मांगने का तरीका चुनावी माहौल में सिर्फ खानापूर्ति का रहा है। इस प्रकार के बयान देकर लाखों सिक्खों की भावनाएं आहत करने वाले सैम पित्रोदा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

प्रदर्शन करने वालों में रिटर्न सिंह, संजय सिंह भदौरिया, हिम्मत खुराव, सरदार गुरुचरण सिंह, गुलाब सिंह, गजेंद्र सिंह, जगजीत सिंह, विशाल सिंह, दलेर सिंह, गुरजीत सिंह, करनजीत सिंह, फतेह सिंह, भगत सिंह आदि शामिल थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here