ढाई बजे तक बीकानेर संसदीय क्षेत्र में 40.63 फीसदी मतदान

0
265
मतदान

प्रदेश की 12 सीटों पर 43.05 प्रतिशत मतदान

बीकानेर। लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र बीकानेर में दोपहर एक बजे तक करीब 40.63 फीसदी मतदान हुआ है। जबकि प्रदेश में दूसरे चरण में 12 सीटों पर मतदान का प्रतिशत 43.05 रहा है। दोपहर में तेज गर्मी का असरमतदान पर पूरी तरह से नजर आ रहा है। शहर के ज्यादातर मतदानकेन्द्रों पर बहुत कम मतदाता नजर आए।

मतदान

भाजपा प्रत्याशी व केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने आज सुबह सात बजे अपने गांव करमीसर स्थित मतदानकेन्द्र पर मतदान किया।

मतदान

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी मदनगोपाल मेघवाल ने नत्थूसर बास स्थित राजकीय माध्यमिक बालिका स्कूल स्थित मतदानकेन्द्र पर अपना वोट डाला।

मतदान

बीकानेर पूर्व क्षेत्र विधायक सिद्धिकुमारी ने उरमूल डेयरी के पास स्थित मतदानकेन्द्र पर और बीकानेर पश्चिम क्षेत्र विधायक डॉ. बीडी कल्ला ने डागा चौक स्थित महेश भवन में अपनामतदान किया।

मतदान

बीकानेर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की बात करें तो यहां सुबह से ही मतदानकेन्द्रों पर कतारें लगना शुरू हो गई थी। मतदाताओं में मतदान के प्रति अलग जूनून नजर आ रहा है। ये जूनून किस पक्ष को विजयी बनाएगा, ये तो 23 मई को परिणाम आने के बाद ही पता लगेगा लेकिन आज मतदानको लेकर पुरूषों, महिलाओं और युवाओं में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है।

राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों पर जिन 134 उम्मीदवारों की किस्मत तय होनी है उनमें दो पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी, एक पूर्व आईएएस अधिकारी और एक पूर्व आईपीएस अधिकारी शामिल हैं। इस चरण के बाद प्रदेश में चुनाव खत्म हो जाएंगे। प्रदेश में राज्यवद्र्धन सिंह राठौड़, कृष्णा पूनिया, अर्जुनराम मेघवाल प्रमुख उम्मीदवार हैं।

विधानसभावार अभी तक हुए मतदान का प्रतिशत

अनूपगढ़ – 49.86
खाजूवाला42.20
बीकानेर पश्चिम 44.41
बीकानेर पूर्व44.31
कोलायत37.67
लूनकरणसर 40.31
श्रीडूंगरगढ़34.26
नोखा32.73

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here