प्रियंका ने स्वीकारी ‘हार’, कहा-कांग्रेस ने उतारे कमजोर उम्मीदवार

0
320
प्रियंका गांधी

वाराणसी। लोकसभा चुनाव में अभी तीन चरणों की वोटिंग होना बाकी है, लेकिन कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चौंकाने वाला बयान दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में प्रियंका ने स्वीकार किया है कि कांग्रेस ने कई सीटों पर कमजोर प्रत्याशी उतारे हैं।

प्रियंका ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में बीजेपी बुरी तरह हारेगी। जिन सीटों पर कांग्रेस मजबूत है वहां हमारे प्रत्याशी मजबूती से टिके हैं और इन जगहों से कांग्रेस जीतेगी। जहां हमारे उम्मीदवार थोड़े हल्के हैं, वहां हमने ऐसे प्रत्याशी दिए हैं जो बीजेपी का वोट काटें।’

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लडऩे के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि अगर वाराणसी से लड़ती तो वहीं तक सीमित रह जाती। वाराणसी से चुनाव नहीं लडऩे पर मैं निराश नहीं हूं। प्रियंका गांधी अपने लिए राजनीति में थोड़े ही आई है। कांग्रेस का संगठन यहां मजबूत बनाना है। राजनीति सिर्फ जीतने के लिए थोड़े ही होती है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका ने कहा कि मेरी रणनीति स्पष्ट है। बीजेपी को यूपी में हराना है। कांग्रेस अच्छा करेगी। मजबूत उम्मीदवार जीतेंगे, जहां हल्के उम्मीदवार हैं वहां बीजेपी का वोट कांटेगे। गठबंधन का वोट नहीं कट रहा है, बीजेपी का कट रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here