सीआरपीएफ ने पेश की कर्तव्यपरायणता व मानवता की अनूठी मिसाल

0
168
सीआरपीएफ

मतदानकर्मी की बिगड़ी तबीयत, सीआरपीएफ जवान ने 3 किमी तक कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

झारखंड। लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण के मतदान के दौरान सीआरपीएफ 226 बटालियन के जवानों ने कर्तव्यपरायणता एवं मानवता की एक अनूठी मिसाल पेश की है।

दरअसल, झारखंड के लोहरदगा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत गुमला जिला के घाघरा थाना क्षेत्र के सारंगो बूथ पर मतदान समाप्ति के बाद शाम के मतदानकर्मी वापस लौटने की तैयारी में थे। इसी दौरान लियोनार्ड लकड़ा नाम का मतदानकर्मी अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा और उसके नाक एवं मुंह से खून निकलने लगा। मतदान केंद्र पर सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ के जवानों ने उसे तत्काल प्राथमिक उपचार दिया।

इसके बाद मौके की नजाकत को समझते हुए एक जवान अनिल शर्मा अपनी सुरक्षा की परवाह किए बिना उक्त मतदानकर्मी को अपने कंधे पर उठाकर लगभग तीन किलोमीटर तक दौड़ते हुए नजदीकी अस्पताल तक ले गया, जिससे उसको समय रहते उचित चिकित्सा मिल पायी। सिपाही अनिल शर्मा की इस निस्वार्थ सेवा एवं त्वरित निर्णय से उक्त मतदानकर्मी की बहुमूल्य जान बच पायी। जिसकी भूरी भूरी प्रशंसा सेक्टर ऑफिसर द्वारा की गई।

सीआरपीएफ जवान अनिल शर्मा की कर्तव्यनिष्ठा एवं मानवता की भावना देखते हुए एवं उनका मनोबल बढ़ाने के लिए संजय आनंद लाठकर पुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ सह स्टेट फोर्स कॉर्डिनेटर की ओर से पुलिस महानिरीक्षक का प्रशंसा पत्र एवं 2000 रुपए का नगद पुरस्कार देकर हौसला आफजाई की गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here