देश में बड़े आतंकी हमले की तैयारी, जानिए क्या कहा खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में

0
237
खुफिया एजेंसी
clipart

आईएसआई और आईएसआईएस की गुप्त मीटिंग में हुई प्लानिंग।

नई दिल्ली। केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने गृह मंत्रायल को भेजी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान की आइएसआई भारत में बड़े फिदायीन हमले कराने के लिए जैश और आईएसआईएस के आतंकियों को करीब ला रही है। रिपोर्ट के मुताबिक आइएसआई ने कुछ दिनों पहले अफगानिस्तान में जैश और आईएसआईएस के आतंकियों के बीच गुप्त बैठक कराई है। सिर्फ यही नहीं पाकिस्तान की आइएसआई जैश और तालिबान को भी एक साथ लाने की तैयारी में पिछले कई महीनों से लगी हुई है, जिससे कश्मीर में पुलवामा जैसे और हमले कराए जा सकें।

गृह मंत्रायल के मुताबिक, जैश के आतंकी अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों के साथ लंबे वक्त से नाटो फोर्सेज के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में इस नए इनपुट पर नजर रखी हुई है। लेकिन जिस तरह जैश और आईएसआईएस के बीच मेलजोल बढ़ाने की कोशिश की जा रही है उससे यही लगता है की आइएसआई भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रचने में लगा हुआ है।

मीटिंग में मसूद अजहर भी रहा मौजूद

खुफिया एजेंसी ने एक ऐसी ही रिपोर्ट में जानकारी दी थी कि बालाकोट में भारतीय वायु सेना की तरफ से किए गए एयर स्ट्राइक के बाद एक बार फिर से जैश ए मोहम्मद चीफ अजहर मसूद सक्रिय हो गया है। खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दिनों अजहर मसूद ने जैश आतंकियों के साथ बैठक कर भारत पर पुलवामा जैसे एक और बड़े आतंकी हमले के लिए तैयार रहने को कहा है। वहीं अजहर मसूद ने मीटिंग के दौरान ये भी कहा कि वो पिछले 17 सालों में कभी न तो बीमार हुआ और न ही वो कभी अस्पताल में भर्ती हुआ है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here