काल का ग्रास बने मां-बेटे, गरीब पर गिरी गाज

0
360
गंगाशहर

गंगाशहर के कुम्हारों के मोहल्ले में सोमवार को हुआ था हादसा, पांच किलो के गैस सिलेण्डर का फटने से 15 फिट दूर बैठे मां-बेटे आए चपेट में।

बीकानेर। गंगाशहर के कुम्हारों के मोहल्ले में सोमवार को गैस सिलेण्डर फटने से झुलसे मां-बेटे आज काल का ग्रास बन गए। दोनों शवों का आज अंतिम संस्कार किया गया। गरीब पर गिरी गाज की वजह से मोहल्ले में मातम छाया हुआ है।

गौरतलब है कि मांगीलाल प्रजापत के घर में निर्माण कार्य चल रहा था। इस दौरान वहां कार्य करने वाला श्रमिक पांच किलो का गैस सिलेण्डर साइकिल के पीछे बांध कर वहां पहुंचा था। बताया जा रहा है कि सिलेण्डर में गैस क्षमता से ज्यादा भरी थी। धूप में रखा गैस सिलेण्डर अचानक फट गया। जिसकी वजह से वहीं 15 फिट दूर चूल्हे पर कुछ बना रही मांगीलाल की पत्नी कमला और वहीं पास में खेल रहा उसका नौ वर्ष का बेटा सूर्या आग की चपेट में आ गए। गंभीर हालत में दोनों को पीबीएम ट्रोमा सेन्टर में लाया गया था जहां इलाज के दौरान मां-बेटे की देर रात सांसें थम गईं।

क्षेत्र में प्रसिद्ध थे मांगीलाल के छत्ते

मांगीलाल प्रजापत बर्फ के छत्ते बेचता था। इसी से उसका व उसके परिवार का खर्च चलता था। मांगीलाल के छत्ते क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध थे। इस हृदय विदारक घटना का जिस किसी ने भी सुना, वह स्तब्ध रह गया। लोगों के मुंह से यही निकला कि ‘गरीब पर गाज क्यों गिरी?’  इस घटना की वजह से मांगीलाल सहित उसके पिता तोलाराम प्रजापत, मां राधादेवी, मांगीलाल का बड़ा बेटा मनोज, बेटी विनीता काफी सदमे में हैं। वहीं इस घटना से क्षेत्र में भी मातम पसरा हुआ है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here