हाइटेक कांग्रेस : चार महीनों से वेबसाइट अपडेट नहीं

0
185
कांग्रेस

लोकसभा चुनाव से जुड़ी जानकारी के उपलब्ध नहीं कंटेट

बीकानेर। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी भले ही हाइटेक चुनाव के दावे कर रही हो लेकिन जमीनी हकीकत में ये दावे खोखले साबित हो रहे हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण प्रदेश कांग्रेस की ऑफिशियल वेबसाइट को देखकर ही लगाया जा सकता है, जिसकी विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी ने सुध ही नहीं ली है। सोशल मीडिया टीम होने के दावे के बावजूद पिछले चार महीनों से कांग्रेस की ऑफिशियल वेबसाइट अपडेट ही नहीं हुई है।

वेबसाइट पर लोकसभा चुनाव से जुड़े कंटेट और पार्टी के घोषणा पत्र, नेताओं के दौरे तक की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। सबसे ज्यादा परेशानी तो दूसरे जिलों के कार्यकर्ताओं को हो रही है। जबकि लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का घोषणा पत्र, प्रत्याशियों की सूची, नेताओं के दौरे और स्टार प्रचारकों की सूची भी आ चुकी है। पार्टी की अधिकारिक वेबसाइट पर अभी तक केवल विधानसभा चुनाव से जुड़ी जानकारी ही उपलब्ध है।

चर्चाओं का दौर जारी

लोकसभा चुनाव के बीच पार्टी की अधिकारिक वेबसाइट को लेकर कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर तेज हो गया है। वेबसाइट अपडेट नहीं होना ही पार्टी के हाइटेक होने की पोल खोल रहा है।

आखिरी बार 17 दिसम्बर को हुई थी अपडेट

कांग्रेस की अधिकारिक वेबसाइट आखिरी बार 17 दिसम्बर, 2018 को अपडेट हुई थी। इस दिन जयपुर के रामनिवास गार्डन में अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हालांकि 17 दिसम्बर को भी केवल शपथ ग्रहण समारोह के फोटो ही अपलोड किए गए थे।

कंटेट तो आखिरी बार एक दिसम्बर, 2018 को अपलोड किया गया था जिसमेें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की एक दिसम्बर को उदयपुर और हनुमानगढ़ में आयोजित जनसभाओं के भाषणों के कंटेट अपलोड किए थे। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद करीब चार महीनों का समय बीत चुका है, लेकिन वेबसाइट पर कोई फोटो या कंटेट अपलोड नहीं किए गए हैं। जबकि 17 दिसम्बर के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में तीन दौरे कर चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here