नए संवत्सर की तैयारी, सजे चौराहे, निकलेगी धर्मयात्रा।

0
293
माता

घर-घर विराजेंगी माता रानी, नौ दिनों तक चलेंगे धार्मिक अनुष्ठान

बीकानेर। चैत्र नवरात्र की तैयारियां शहर में पूरी हो चुकी हैं। शनिवार को नागणेचेजी मंदिर, वैष्णो धाम, सूरसागर के पास करणी माता मंदिर, गिन्नाणी स्थित गायत्री शक्ति पीठ, करणीमाता मंदिर, अमरसिंहपुरा स्थित वैष्णों माता मंदिर, सुभाषपुरा स्थित कालीमाता मंदिर, करणीमाता मंदिर, दुर्गा मां मंदिर, एमपी कॉलोनी स्थित दुर्गामाता मंदिर, देशनोक स्थित करणीमाता मंदिर, सुजानदेसर स्थित कालीमाता मंदिर, विश्वकर्मा गेट क अन्दर कालीमाता मंदिर आदि देवालयों में नवसंवत्सर का स्वागत एवं घट स्थापना होगी।

निकलेगी धर्मयात्रा, लोगों में उत्साह

नवसंवत्सर के मौके पर शहर में हिन्दू जागरण मंच की ओर से धर्मयात्रा का आयोजन किया जाएगा। धर्मयात्रा को लेकर शहर के लोगों में खासा उत्साह का माहौल है। वहीं नवसंवत्सर के मौके पर शहर के विभिन्न चोराहों पर धर्म ध्वजा से सजाया गया है। ज्यादा इलाकों में लोगों ने अपने घर पर धर्म ध्वाजा फहराई है।

धर्मयात्रा शनिवार को अपरान्ह तीन बजे एमएम मैदान से शुरू होकर शहर के अन्दरूनी हिस्सों से होती हुई शाम को जूनागढ़ के मुख्य दरवाजे के सामने पहुंचेगी। धर्मयात्रा में भारत माता, गाय माता सहित कई सजीव झांकियां भी शामिल की जाएंगी। यहां संवित सोमगिरि महाराज, शिव सत्यनाथ महाराज और मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मुरलीधर सभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद यहां देवी की विशेष आरती की जाएगी। धर्मयात्रा को लेकर मंच की ओर से सभी प्रकार की तैयारियां की गई है। धर्मयात्रा को लेकर लोगों में खासा उत्साह बना हुआ है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here