लालू के परिवार में फूट, तेजप्रताप यादव ने की बगावत

0
238
तेजप्रताप यादव

बनाया ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ आरजेडी के खिलाफ उतारेंगे अपने 20 प्रत्याशी।

नई दिल्ली। बिहार में लालू यादव के परिवार में फूट पड़ गई है। तेजस्वी के खिलाफ तेजप्रताप यादव ने बगावत कर दी है। अब लोकसभा चुनाव में बिहार के 20 सीटों पर तेजप्रताप यादव ने उम्मीदवार खड़ा करने का ऐलान किया है।

तेजप्रताप  ने दो सीट शिवहर और जहानाबाद सीट पर उम्मीदवारों की मांग की थी लेकिन इस पर फैसला नहीं होने पर अब तेजप्रताप यादव ने बगावत कर दी है। उन्होंने आरजेडी के अंदर ही ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ का ऐलान किया है। जिसके द्वारा 20 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने की बात कही गई है।

तेजप्रताप  ने कहा है कि यह ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ आरजेडी से अलग नहीं होगी, लेकिन उनके संरक्षण में इस मोर्चे के द्वारा निर्दलीय उम्मीदवार उतारे जाएंगे। उन्होंने सारण लोकसभा सीट पर ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा है कि सारण से अगर उनकी मां राबड़ी देवी चुनाव लड़ेगी तो वह खुद इस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

तेजप्रताप यादव ने कहा है कि सारण उनकी पुश्तैनी सीट है। इसलिए इस सीट पर किसी बाहरी का चुनाव लडऩा उनके लिए नागवार है। इसलिए वह खुद सारण में चंद्रिका राय के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

हालांकि तेजप्रताप यादव ने कहा है कि अगर शिवहर और जहानाबाद सीट पर उनकी मांग मान ली जाती है तो वह उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। गौरतलब है कि शिवहर सीट और जहानाबाद सीट पर तेजप्रताप यादव ने उम्मीदवार सुझाए थे लेकिन उनकी बातों को नहीं माना गया था।

वहीं, तेजप्रताप यादव ने कहा है कि तेजस्वी यादव कुछ आरजेडी के बड़े नेताओं के चंगुल में फंस गए हैं जो लालू परिवार में दोनों भाईयों को लड़वाने के लिए राजनीति कर रहे हैं। इन्हीं लोगों से आरजेडी और तेजस्वी को बचाने के लिए ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ बनाया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here