कांग्रेस : कुनबे में कलह, आला नेता गंभीर

0
253
कांग्रेस

विधायक खिलाड़ी बैरवा ने की इस्तीफे की पेशकश

टिकट बंटवारे को लेकर बढ़ी नाराजगी

बीकानेर। टिकट बंटवारे के बाद कांग्रेस में अब बगावत के सुर उभरने लगे हैं। जयपुर में ब्राह्मण समाज, बीकानेर लोकसभा क्षेत्र में मेघवाल समाज के बाद अब धौलपुर-करौली सीट को लेकर बैरवा समाज की ओर से टिकट वितरण को लेकर नाराजगी जताई जा रही है। बसेड़ी विधायक खिलाड़ी बैरवा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर इस्तीफा देने की बात तक कह दी है।

दरअसल, जयपुर में ब्राह्मण समाज को प्रतिनिधित्व नहीं देने से समाज खफा हो गया। इसी प्रकार बीकानेर लोकसभा क्षेत्र से मेघवाल समाज के सीनियर लीडर की बेटी को टिकट नहीं दिए जाने से उनके समर्थक काफी नाराज हो गए और अपनी पार्टी के प्रत्याशी के विरोध में उतर गए। यहां कांग्रेस प्रत्याशी का उनकी पार्टी के कार्यकर्ता और मेघवाल समाज के लोग अभी भी विरोध करते नजर आ रहे हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और पार्टी के शीर्ष नेता विषम स्थितियों पर काबू भी नहीं कर पाए थे कि अब धौलपुर-करौली सीट को लेकर बैरवा समाज बगावत के सुर अलापने लगा है। इस सीट पर पार्टी आलाकमान ने जाटव समाज को इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रतिनिधित्व दिया है। इस मामले को लेकर जाटव समाज ने विरोध करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं बसेड़ी से कांगे्रस विधायक और धौलपुर-करौली से पूर्व सांसद खिलाड़ीलाल बैरवा ने इस पर नाराजगी जताते हुए इस्तीफा देने की पेशकश कर दी है। जानकारी के मुताबिक खिलाड़ीलाल बैरवा ने इस बारे में दो बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले हैं।

इधर, बीकानेर में कांग्रेस प्रत्याशी का मेघवाल समाज के लोग काफी विरोध कर रहे हैं। खाजूवाला प्रधान के समर्थकों ने आज खाजूवाला, छतरगढ़, नोखा सहित कई इलाकों में कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ प्रदर्शन किया। यहां कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here