राहुल गांधी को लगेगा बड़ा झटका, कांग्रेस का ये नेता थामेगा बीजेपी का दामन

0
321

क्रिकेटर गौतम गंभीर शामिल हुए बीजेपी में, दिल्ली की किसी सीट से लड़ सकते हैं चुनाव।

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक आज जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

राहुल गांधी की यंग ब्रिगेड के सदस्य जितिन प्रसाद शाम को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो मनमुताबिक टिकट नहीं मिलने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह उन्हें कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी नहीं दिए जाने की वजह से वे नाराज चल रहे हैं।

जितिन प्रसाद 35 साल की उम्र में मनमोहन सिंह सरकार में राज्यमंत्री बने थे। 2004 में वो पहली बार शाहजहांपुर से संसद में पहुंचे थे। 2009 में परिसीमन की वजह से यह सीट चली गई थी। जिसके बाद वो अगला चुनाव धौरहरा से लड़े और जीते भी।

गौतम गंभीर ने शुरू की राजनीतिक पारी

टीम इंडिया के स्टाइलिश लेफ्टि ओपनर रहे गौतम गंभीर ने क्रिकेट से संन्यास के बाद अब अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कर दी है। गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। गंभीर ने वित्त मंत्री अरुण जेटली और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में आज भाजपा की सदस्यता ली।

बीजेपी

गंभीर अक्सर देशभक्ति के मुद्दे पर खुलकर सामने आते रहे हैं। चाहे 2011 क्रिकेट वल्र्ड कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों की पारी खेलकर टीम को संभालना हो या 2007 टी-20 वल्र्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ 75 रन बनाकर टीम इंडिया का स्कोर 157 तक पहुंचाना हो, गौतम गंभीर अपनी इन दो पारियों के लिए हर क्रिकेट प्रेमी को याद आते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here