‘मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा : मोदी

0
273
मोदी

पीओके में भारत की हवाई कार्रवाई के बाद चूरू में गरजे प्रधामंत्री

बीकानेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाग के चूरू में जनता को संबोधित करतेे हुए कहा कि ‘आज आपका मिजाज कुछ और लग रहा है। आपकी ये भावनाएं और उत्साह मैं भर्ली-भांति समझ रहा हूं। आज चूरू की धरती से मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है।

चूरू की धरती से मैं देशवासियों को एक बार फिर 2014 के संकल्पों को दोहराता हूं कि सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा। जाग रहा है देश मेरा, हर भारतवासी जीतेगा। देशवासियों हमें फिर से दोहराना है और खुद को याद दिलाना है न भटकेंगे, न अटकेंगे कुछ भी हो हम देश नहीं मिटने देंगे।’

पीएम मोदी ने कहा कि चूरू के हजारों नौजवान सीमा पर राष्ट्र रक्षा में डटे हुए हैं। इसलिए आपका सम्मान, सेवा मेरे लिए बहुत अहम है। आपके इस प्रधान सेवक ने शहीदों के परिवारों से पूर्व सैनिकों से ओआरओपी को लागू करने का भी वादा किया था। पीएम मोदी ने कहा कि ‘हमारे लिए खुद से बड़ा दल और दल से भी बड़ा देश है।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘हम जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान के साथ आगे बढ़ रहे हैं।’

पीएम ने कहा कि राजस्थान की सरकार ने केंद्र को अब तक किसानों की लिस्ट नहीं सौंपी है, जबकि एक करोड़ से अधिक किसानों को मदद की पहली किस्त मिल गई है।

शेखावाटी क्षेत्र में पीएम मोदी की यात्रा पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर महत्व रखती है। दरअसल, शेखावाटी क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में पिछले काफी वक्त से सशस्त्र बलों में शामिल हो रहे हैं। लिहाजा पीएम मोदी की इस रैली पर देश और दुनियाभर की नजरें हैं। इस दौरान राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और क्षेत्र के अन्य प्रमुख स्थानीय नेता पीएम मोदी के साथ मौजूद रहे।

पीएम मोदी की रैली का बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनू और सीकर सहित लगभग 5 लोकसभा सीटों पर प्रभाव पड़ेगा। इस क्षेत्र में 40 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं, जिनमें से 13 का प्रतिनिधित्व वर्तमान विधानसभा में बीजेपी कर रही है, जबकि 22 सीटों पर कांग्रेस के प्रतिनिधि हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here