संगठन जैश के 2 आतंकी गिरफ्तार, देवबंद के हॉस्टल से पकड़ा

0
233
गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है एटीएस

सहारनपुर। पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को आज यूपी के सहारनपुर से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए आतंकी का नाम शाहनवाज अहमद तेली है। शाहनवाज कुलगाम का रहने वाला है। गिरफ्तार किए गए दूसरे आतंकी का नाम आकिब अहमद मलिक है जो पुलवामा का रहने वाला है। इन दोनों की गिरफ्तारी देवबंद के हॉस्टल से हुई है और ये दोनों यहां छात्र बनकर रह रहे थे।

यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने मीडिया को बताया कि शाहनवाज जैश से जुड़ा हुआ है, वह एक्टिव मेंबर है और नई भर्ती के लिए यहां आया था। इन दोनों के पास से 32 बोर का पिस्टल मिला है, 30 जिंदा कारतूस मिले हैं। पुलिस को इनके पास से कई जिहादी बातचीत के दस्तावेज भी मिले है।

इन दोनों में से शाहनवाज आतंकी ग्रेनेड लॉन्च करने में एक्सपर्ट माना जाता है। पुलिस ने कहा है कि दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा। पूछताछ में सुरक्षा एजेन्सियां ये जानना चाहेंगी कि इनका लक्ष्य क्या था, कौन इन्हें फंडिंग कर रहा था।

गौरतलब है कि एटीएस की टीम पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। एटीएस को मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिमी यूपी के कई जिलों में आतंकी साजिश रची जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here