यूपीए की तुलना में एनडीए की राफेल डील सस्ती : कैग

0
182
राफेल

जेटली ने कांग्रेस पर कसा तंज

नई दिल्ली। नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक कैग (सीएजी) ने कहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार के दौरान हुआ राफेल लड़ाकू विमान का सौदा पूर्ववर्ती संप्रग सरकार द्वारा की गई पेशकश की तुलना में सस्ता है।

संसद में आज पेश नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट के अनुसार राजग सरकार के तहत हुआ राफेल सौदा पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के दौरान इस सौदे पर हुई वार्ता पेशकश की तुलना में 2.86 प्रतिशत सस्ता है।

कैग की इस रिपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि ऐसा नहीं हो सकता कि सुप्रीम कोर्ट भी गलत, कैग भी गलत और सिर्फ परिवारवाद ही सही है। उन्होंने कहा कि कैग की रिपोर्ट से महा झूठबंधन का चेहरा बेनकाब हुआ है।

जेटली ने ट्वीट किया ‘सत्यमेव जयते’ सत्य की हमेशा जीत होती है। राफेल मुद्दे पर कैग की रिपोर्ट ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि 2016 बनाम 2007 कम कीमत, त्वरित आपूर्ति, बेहतर रखरखाव, महंगाई के आधार पर कम वृद्धि। कांग्रेस सहित विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘यह नहीं कहा जा सकता है कि उच्चतम न्यायालय गलत है, कैग गलत है और केवल परिवार सही है।’ ‘जो लोग लगातार झूठ बोलते हों, उन्हें लोकतंत्र कैसे दंडित करे? उन्होंने कहा ‘महाझूठबंधन का झूठ बेनकाब हो गया’।

राफेल पर कांग्रेस-बीजेपी के बीच जुबानी जंग हुई तीखी

राफेल मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जारी वाकयुद्ध का स्तर मंगलवार को और नीचे चला गया जब राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘देशद्रोह’ और अनिल अंबानी के बिचौलिये के रूप में काम करने का आरोप लगाया। इस पर पलटवार करते हुए सत्तारूढ़ दल ने दावा किया कि उन्होंने विदेशी कंपनियों के लिए लॉबीस्ट के तौर पर काम कर रहे हैं।

बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए कहा कि गांधी परिवार का देश को ‘लूटने’ का इतिहास रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह ‘बेशर्मी और गैरजिम्मेदारी की पराकाष्ठा’ है कि कांग्रेस अध्यक्ष ईमानदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कीचड़ उछाल रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here