एक्शन मोड में कलक्टर, दो अधिकारी निलम्बित

0
372
कलक्टर

न्यास जेइएन और निगम के सेनेट्री इंस्पेक्टर को ऑन स्पॉट किया सस्पेण्ड, शहर की सफाई व्यवस्था को देख नाराज हुए कलक्टर।

बीकानेर। कलक्टर कुमार पाल गौतम ने आज शहर में सफाई व्यवस्था की दुर्दशा देखकर दो अधिकारियों को निलम्बित कर दिया। कलक्टर आज सुबह शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने निकले थे।

उन्होंने पहले पब्लिक पार्क का निरीक्षण किया। पब्लिक पार्क में जगह-जगह बिखरे कचरे और गंदे पानी को देखकर कलक्टर नाराज हुए और उन्होंने अधिनस्थों को ऐतिहासिक व हैरिटेज पार्क की दुर्दशा सुधारने, फैले कचरे को हटवाने के निर्देश दिए।

कलक्टर

यहां मुख्य सड़क पर टूटे फुटपाथ को देखकर कलक्टरने उसका फोटो लिया तथा इसे सही करवाने के निर्देश दिए। पार्क में अव्यवस्थाओं के कारण उन्होंने यूआईटी के जुनियर इंजीनियर राजेन्द्र सारण को निलम्बित कर दिया।

टूरिज्म प्वांइट की तरह विकसित करें

इस दौरान कलक्टर ने पार्क में स्थित पूर्व उद्यानिकी कार्यालय भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने पत्थरों पर नक्काशीदार कारीगरी को सराहते हुए कहा कि निगम इस इमारत के प्रति लापरवाही न बरते और इसे ठीक करवाएं। यह स्थान स्थानीय और विदेशी सैलानियों के लिए टूरिज्म प्वांइट की तरह विकसित किया जाए।

तीन दिन में शुरू करें टॉय ट्रेन, रविवार को बच्चों को मुफ्त सैर

कलक्टर ने पब्लिक पार्क में स्थित बच्चों के पार्क का जायजा लिया और कहा कि बच्चों के पार्क को साफ कर तीन दिन में यहां स्थित टॉय ट्रेन का शुरू करें। उन्होंने कहा कि इस टॉय ट्रेन में बच्चे रविवार को मुफ्त सैर कर सकेंगे।

इसके बाद ने जूनागढ़ के सामने और सूर सागर का जायजा लिया। कलक्टरने रतनबिहारी पार्क का भी जायजा लिया। पार्क में एंट्री करने के लिए पीछे स्थित गली में फैले कचरे और गंदे पानी तथा गंदगी को साफ करवाने के निर्देश दिए।

सेनेट्री इंस्पेक्टर को किया निलम्बित

फड़ बाजार में निरीक्षण के दौरान लोग गंदगी की शिकायत कर रहे थे। बाजार में गंदगी देखकर नाराज हुए कलक्टर ने यहां सफाई व्यवस्थाओं का जिम्मा देख रहे सेनेट्री इंसपेक्टर बुलाकी को निलम्बित करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने फड़ बाजार में बिजली के खंभे व तार जल्द अंडरग्राउण्ड करवाने के निर्देश भी दिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here