बौछारों के साथ लौटेगी कड़ाके की सर्दी

0
315
सर्दी

सर्दी के पलटवार का मौसम केन्द्र का अंदेशा

बीकानेर। पिछले दो दिनों में सर्दी से कुछ राहत मिली है लेकिन मौसम केन्द्र ने अंदेशा जताया है कि आने वाले दिनों में सर्दी का पलटवार होगा और कड़ाके की सर्दी का दौर फिर आएगा।

विभागीय सूत्रों से न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा सहित प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में सक्रिय चक्रवाती तंत्र के असर से अगले 48 घंटे में शीतलहर के साथ बारिश व ओलावृष्टि होने का अनुमान है। ऐसे में अंतिम दौर में एक बार फिर कड़ाके की सर्दी का सामना प्रदेशवासियों को करना पड़ सकता है।

प्रदेश में बीते चौबीस घंटों में कई इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी रही। बादल छाए रहने पर मेघगर्जन के साथ बौछारें गिरने का अंदेशा बना रहा। हालांकि रात व दिन के तापमान में हुई बढ़ोतरी ने सर्दी से कुछ राहत दिलवाई है।

प्रदेश में बीते चौबीस घंटों में ज्यादातर इलाकों में दिन का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया है। वहीं बीती रात भी अधिकांश इलाकों में रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

आज अजमेर में 11, चूरू में 10.4, श्रीगंगानगर में 11.2, सीकर में 10, पिलानी में 11.1, भीलवाड़ा में 9.7, बाड़मेर में 12.3, जोधपुर में 9.5, डबोक में 14.2, बीकानेर में 9.6, कोटा में 14.4, अलवर में 9.6 और माउन्ट आबू में न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

मौसम केन्द्र के अनुसार प्रदेश के उत्तर-पूर्व और पश्चिम के कुछ भागों में आज बादल छाए रहने व कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here